• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • The Kangaroos Beat England By An Innings And 14 Runs In The Third Match; Scott Boland Took 6 Wickets In The Second Innings

एशेज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा:कंगारुओं ने तीसरे मैच में इंग्लैंड को पारी और 14 रन से हराया; स्कॉट बोलैंड ने दूसरी पारी में लिए 6 विकेट

मेलबर्न9 महीने पहले
स्कॉट बोलैंड ने दूसरी पारी में 4 ओवर में 7 रन देकर इंग्लैंड के 6 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में लगातार तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को एक पारी और 14 रन से हराया। इंग्लैंड दूसरी पारी में सिर्फ 68 रनों पर सिमट गई। स्कॉट बोलैंड ने सात रन देकर छह विकेट लिए। मिचेल स्टार्क ने तीन जबकि एक विकेट कैमरून ग्रीन को मिला। इसके साथ ही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 267 रन बनाए। वहीं इंग्लैंड पहली पारी में 185 रन ही बना पाई थी।

इंग्लैंड ने तीसरे दिन दूसरी पारी में 31 रन से आगे खेलना शुरू किया पर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया और एक के बाद एक पवेलियन लौटते चले गए। इंग्लैंड का पांचवां विकेट 46 रन पर गिरा। बेन स्टोक्स 16 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हो गए।

8 रन के अंदर इंग्लैंड ने गंवाए 5 विकेट
इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 8 रन के अंदर 5 विकेट गंवा दिए। 60 रन पर जॉनी बेयरस्टो ने भी अपना विकेट लूटा दिया। वह स्कॉट बोलैंड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। वहीं एक रन बाद इंग्लैंड ने अपना 7वां विकेट भी खो दिया। कप्तान जो रूट भी बोलैंड की गेंद पर डेविड वार्नर को कैच दे बैठे। रूट ने 59 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली। वहीं मार्क वुड भी 65 रन पर बोलैंड की गेंद पर कैच दे बैठे। उनका कैच बोलैंड ने ही लपका। ओली रॉबिन्सन भी बिना खाता खोले ही 65 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। 68 के स्कोर पर जेम्स एंडरसन भी आउट हो गए। उन्होंने 4 गेंदों का सामना कर 2 रन बनाया।

बोलैंड ने 7 रन देकर 6 विकेट लिए
स्कॉट बोलैंड के आगे इंग्लैंड की टीम नतमस्तक हो गई। तीसरे दिन इंग्लैंड के 6 विकेट गिरे। उनमें से 4 विकेट बोलैंड ने ही लिए। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 4 ओवर में 7 रन देकर कुल 6 विकेट लिए। एक ओवर उन्होंने मेडन भी फेंका। बोलैंड के अलावा मिचेल स्टार्क ने 10 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं कैमरून ग्रीन ने 3.4 ओवर में 8 रन देकर 1 विकेट लिया।

खबरें और भी हैं...