• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • The Match Will Be Played At Wankhede Stadium On March 26, Maharashtra Government Will Decide On The Entry Of Fans

IPL का पहला मैच चेन्नई-कोलकाता के बीच:26 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला, शुरुआती मैचों में 25% फैंस को मिलेगी एंट्री

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
IPL 2021 का फाइनल भी इन्हीं दो टीमों के बीच खेला गया था। - Dainik Bhaskar
IPL 2021 का फाइनल भी इन्हीं दो टीमों के बीच खेला गया था।

IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है और टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। ANI से बात करते हुए एक BCCI के एक सूत्र ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा- KKR और CSK के बीच 26 मार्च को टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। महाराष्ट्र सरकार ने भी सभी टीमों के लिए एक ग्रीन चैनल बनाने की अनुमति दी है और इससे उन्हें मैच या अभ्यास के लिए होटल से निकलने पर ट्रैफिक से बचने में मदद मिलेगी। IPL 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया था।

सूत्र ने आगे कहा- लीग स्टेज के शुरुआती मैचों में 25 फीसदी फैंस को स्टेडियम में एंट्री दी जाएगी। महाराष्ट्र सरकार के निर्देशों के बाद ही टूर्नामेंट में फैंस की संख्या में इजाफा किया जाएगा।

सीजन 15 का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। खबरों के मुताबिक मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लैक्स और दादोजी कोंडादेव स्टेडियम, ठाणे में टीमों को प्रैक्टिस के लिए दिए गए हैं।

MCA से मिलेगा पूरा सपोर्ट
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) की गर्वनिंग काउंसिल के चेयरमैन मिलिंद नारवेकर ने कहा है कि BCCI ने शनिवार की बैठक के बाद पूरा सपोर्ट देने की बात कही है। इस बैठक में नारवेकर और बोर्ड सदस्यों के अलावा, महाराष्ट्र के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

नारवेकर ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'महाराष्ट्र सरकार ने IPL के सफल आयोजन के लिए BCCI को पूरा समर्थन देने का ऐलान किया है। दर्शकों को आने की इजाजत दी जाए अथवा नहीं इसका फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे।

IPL की सभी 10 टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11: CSK ने अपना कोर ग्रुप बरकरार रखा, MI की विदेशी स्टार्स पर निर्भरता बढ़ी

10 टीमों को दो ग्रुप में रखा गया है

2011 के बाद IPL इतिहास में दूसरी बार सभी 10 टीमों को दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप A में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को रखा गया है। वहीं, ग्रुप B में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स को जगह मिली है।

हर टीम को अपने ग्रुप में एक-दूसरे के खिलाफ दो बार खेलने का मौका मिलेगा। दूसरे ग्रुप की किसी एक टीम के खिलाफ दो मैच खेलने होंगे। इसके बाद दूसरे ग्रुप की बाकी बची 4 टीमों के खिलाफ 1-1 मैच खेलने होंगे।

हर टीम को खेलने होंगे 14-14 मैच
सभी 10 टीमें लीग स्टेज में 14-14 मैच खेलेंगी। 14 मैचों में से 7 वह अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी, वहीं 7 दूसरे मैदान पर खेले जाएंगे। हर टीम 5 टीमों के खिलाफ दो-दो बार खेलेगी वहीं बची हुई 4 टीमों के साथ केवल एक ही मुकाबला होगा। लीग राउंड के बाद चार प्लेऑफ मुकाबले खेले जाएंगे जिसका वेन्यू और तारीख तय नहीं किया गया है।

खबरें और भी हैं...