जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हराया:आखिरी 4 बॉल पर 4 रन नहीं बना सके

स्पोर्ट्स डेस्क3 महीने पहले

पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में बड़े उलटफेर का शिकार हो गई। गुरुवार को पर्थ में खेले गए मुकाबले में उसे जिम्बाब्वे ने 1 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 8 विकेट पर 129 रन ही बना सकी। इस हार के साथ पाकिस्तान सेमीफाइनल की होड़ से करीब-करीब बाहर हो गया है।

पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच में भारत से 4 विकेट से हारा था। टी-20 विश्व कप 2022 में यह पांचवां उलटफेर है। इससे पहले वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम भी उलटफेर का शिकार हो चुकी हैं।

मोहम्मद रिजवान को ब्लेसिंग मुजरबानी ने बोल्ड किया।
मोहम्मद रिजवान को ब्लेसिंग मुजरबानी ने बोल्ड किया।

बाबर-रिजवान का फ्लॉप शो जारी

  • पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का बल्ला एक बार फिर नहीं चला। भारत के खिलाफ मैच में रिजवान ने 12 बॉल पर 4 रन बनाए थे। वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ उनके बल्ले से 16 बॉल पर 14 रन निकले।
  • बाबर आजम टीम इंडिया के सामने अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। अर्शदीप सिंह ने उन्हें गोल्डन डक पर LBW आउट कर दिया था। जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान 9 बॉल पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
  • पाकिस्तान को तीसरा झटका ल्यूक जोंगवे ने दिया। इफ्तिखार अहमद 10 बॉल पर 5 रन बनाने के बाद विकेटकीपर रेजिस चकाबवा को कैच दे बैठे।
  • सिकंदर रजा ने शादाब खान को 17 पर आउट किया। कैच सीन विलियम्स ने लॉन्ग ऑफ पर पकड़ा।
  • अगली ही गेंद पर सिकंदर रजा ने पाकिस्तान को एक और झटका दिया। हैदर अली अपनी पहली ही गेंद पर LBW हो गए।
17 रन बनाने वाले वेस्ली मधेवेरे को मोहम्मद वसीम जूनियर ने आउट किया।
17 रन बनाने वाले वेस्ली मधेवेरे को मोहम्मद वसीम जूनियर ने आउट किया।

मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें...

पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी राष्ट्रगान के दौरान।
पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी राष्ट्रगान के दौरान।

रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमें कुल 18 टी-20 मुकाबलों में आमने-सामने हुईं। 16 में पाकिस्तान जीता। जिम्बाब्वे इस मैच को मिलाकर 2 ही मैच जीत सका है। जिम्बाब्वे ने पहली बार पाकिस्तान को 2021 में अपने घर में 19 रन से हराया था। गुरुवार को उसको दूसरी जीत मिली।

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन
पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रउफ।
जिम्बाब्वे: वेस्ली मधेवेरे, क्रेग एर्विन (कप्तान), मिल्टन शुंबा, सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, रेजिस चकाबवा (विकेटकीपर), ​​​​​रियान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, रिचर्ड नागरवा और ब्लेसिंग मुजरबानी।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जिम्बाब्वे की टीम