अश्विन का एक और रिकॉर्ड:सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वालों की लिस्ट में हरभजन से आगे निकले, कपिल से 16 विकेट दूर

2 महीने पहले

आर अश्विन 419 विकेट लेकर टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने हरभजन सिंह (417 विकेट) का रिकॉर्ड तोड़ा है। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले के नाम हैं। उन्होंने भारत के लिए 132 टेस्ट खेलकर 619 विकेट लिए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज कपिल देव हैं। उन्होंने भारत के लिए 131 टेस्ट मैच खेलते हुए 434 विकेट झटके हैं।

लाथम को आउट कर रिकॉर्ड किया अपने नाम
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम कानपुर टेस्ट के पांचवें दिन क्रीज पर जमे हुए थे। उन्होंने 138 गेंदों में अपनी फिफ्टी भी पूरी कर ली थी, लेकिन जैसे ही उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया, अश्विन की एक शानदार गेंद पर वह बोल्ड हो गए। अश्विन ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई।

हरभजन ने दी अश्विन को बधाई

भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आर अश्विन को ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने लिखा- 'ऐसे ही विकेट लेते रहो मेरे भाई और चमकते रहो।'

तीसरे दिन तोड़ा था वसीम अकरम का रिकॉर्ड
भारत-न्यूजीलैंड मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी में काइल जेमीसन (23) का विकेट आर अश्विन ने हासिल किया। कीवी टीम का आखिरी विकेट विलियम सोमरविले के रूप में गिरा और ये सफलता भी अश्विन ने भारत को दिलाई।

जेमीसन के विकेट के साथ ही अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पाकिस्तान के वसीम अकरम (414) से आगे निकल गए थे।

खबरें और भी हैं...