• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Top Australian players including steve smith resume training after two months, ECB welcomes UK government's decision to resume cricket behind closed doors

कोरोना में क्रिकेट / इंग्लैंड, श्रीलंका के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी 2 महीने बाद ट्रेनिंग शुरू की, 9 अगस्त से अंतरराष्ट्रीय सीजन शुरू होगा

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने सिडनी के ओलिंपिक पार्क में ट्रेनिंग की। इस दौरान फैन्स को वहां आने की इजाजत नहीं थी। -फाइल ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने सिडनी के ओलिंपिक पार्क में ट्रेनिंग की। इस दौरान फैन्स को वहां आने की इजाजत नहीं थी। -फाइल
X
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने सिडनी के ओलिंपिक पार्क में ट्रेनिंग की। इस दौरान फैन्स को वहां आने की इजाजत नहीं थी। -फाइलऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने सिडनी के ओलिंपिक पार्क में ट्रेनिंग की। इस दौरान फैन्स को वहां आने की इजाजत नहीं थी। -फाइल

  • स्टीव स्मिथ ने कहा- लॉकडाउन के दौरान मैंने शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को मजबूत बनाने पर जोर दिया
  • इंग्लैंड में भी खाली स्टेडियम में प्रोफेशनल स्पोर्ट्स होंगे, 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी
  • श्रीलंका में भी ढाई महीने महीने क्रिकेटरों ने प्रैक्टिस शुरू की, बोर्ड ने 13 खिलाड़ियों को ही 12 दिन तक ट्रेनिंग की अनुमति दी

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 01:44 PM IST

इंग्लैंड, श्रीलंका के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने भी सोमवार से ट्रेनिंग शुरू कर दी। सिडनी के ओलिंपिक पार्क में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर के अलावा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अभ्यास किया। ट्रेनिंग के दौरान भी फैन्स को आने की इजाजत नहीं है। 

ट्रेनिंग को लेकर स्मिथ ने कहा- मैं सालों बाद खुद को बेहतर स्थिति में पा रहा हूं।  मैंने रनिंग, जिम के जरिए खुद को मजबूत बनाए रखा। उन्होंने कहा कि मैंने लॉकडाउन का अच्छा फायदा उठाया और फिजिकल के अलावा मेंटल फिटनेस पर जोर दिया। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सपोर्ट स्टाफ में कटौती हो सकती 

कोरोना की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। सीए ने 200 से ज्यादा कर्मचारियों को हटा दिया है। जल्द ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ में भी कटौती की जा सकती है। स्मिथ इसे लेकर तैयार हैं।

उनका कहना है कि बीते कुछ सालों में टीम के साथ कई तरह के एक्सपर्ट जुड़े हैं। अगर उन्हें हटाया जाता है तो खिलाड़ियों को शुरू में तो इससे तालमेल बैठाने में दिक्कत होगी। ऐसे में सीनियर खिलाड़ियों को बल्लेबाजी, गेंदबाजी में युवा खिलाड़ियों की मदद करनी होगी। 

ऑस्ट्रेलिया में 9 अगस्त से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीजन शुरू होगा

सीए ने हाल ही में अपने अंतरराष्ट्रीय सीजन की घोषणा की है। देश में 9 अगस्त से क्रिकेट शुरू होगा। मेजबान टीम जिम्बाब्बे के खिलाफ टी-20 सीरीज से इसकी शुरुआत करेगी। इसके बाद उसे अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। वहीं, अक्टूबर-नवंबर में यहां टी-20 वर्ल्ड कप भी होना है। हालांकि, उसके होने की संभावना काफी कम है। 

ईसीबी ने 55 क्रिकेटरों को आउटडोर ट्रेनिंग की मंजूरी दी

इधऱ, इंग्लैंड में भी क्रिकेटरों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। हाल ही में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 55 खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस की मंजूरी दी है। ताकि खिलाड़ी जुलाई में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ प्रस्तावित टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हो सकें।

इंग्लैंड में 1 अगस्त से घरेलू क्रिकेट सीजन शुरू होगा

ईसीबी 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने की तैयारी कर रहा है। इसके बाद उसे पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है।
यह सभी मैच बायो सिक्योर (संक्रमण मुक्त) वेन्यू में कराए जाएंगे। हालांकि, इतनी तैयारियों के बावजूद इंग्लैंड ने घरेलू क्रिकेट सीजन को शुरू करने की मियाद को एक महीने और बढ़ा दिया है। अब 1 अगस्त से इसकी शुरुआत होगी। 

श्रीलंका में ढाई महीने बाद खिलाड़ियों की प्रैक्टिस शुरू

उधऱ, श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भी सोमवार से प्रैक्टिस शुरू कर दी। टीम करीब ढाई महीने बाद मैदान पर उतरी। श्रीलंका बोर्ड ने 13 खिलाड़ियों को ही 12 दिन तक ट्रेनिंग की अनुमति दी है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना