ला लिगा / 17वीं रैंक सेल्टा विगो ने रियाल को बराबरी पर रोका, सैंती मीना ने 85वें मिनट में गोल करके मैच 2-2 से ड्रॉ कराया

मैच खत्म होने के बाद रियाल मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रेमोस (आगे से बाएं) और लुका मौड्रिच (दाएं)। मैच खत्म होने के बाद रियाल मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रेमोस (आगे से बाएं) और लुका मौड्रिच (दाएं)।
X
मैच खत्म होने के बाद रियाल मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रेमोस (आगे से बाएं) और लुका मौड्रिच (दाएं)।मैच खत्म होने के बाद रियाल मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रेमोस (आगे से बाएं) और लुका मौड्रिच (दाएं)।

  • रियाल के लिए टोनी क्रूज और कप्तान सर्जियो रेमोस ने एक-एक गोल किए
  • रियाल की टीम अंक तालिका में 53 पॉइंट के साथ पहले स्थान पर काबिज

दैनिक भास्कर

Feb 17, 2020, 10:20 AM IST

खेल डेस्क. स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लिगा’ में रविवार को सेल्टा विगो ने अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज रियाल मैड्रिड को बराबरी पर रोक दिया। 17वीं रैंक की टीम सेल्टा ने मैच 2-2 से ड्रॉ कराया। इस ड्रॉ के बावजूद भी रियाल की टीम पहले स्थान पर ही काबिज है। उसके 24 मैच में 53 अंक हैं, लेकिन खिताब जीतने की राह कठिन हो गई। बार्सिलोना इतने ही मैच में 52 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। सेल्टा के 17 मैच में सिर्फ 21 अंक ही हैं।

मैच में 84वें मिनट तक रियाल मैड्रिड की टीम 2-1 से आगे थी। ऐसा लग रहा था कि वह मैच आसानी से जीत जाएगी, लेकिन सेल्टा के सैंती मीना ने 85वें मिनट में मैच पलट दिया। उन्होंने डेनिस सुआरेज के पास पर गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। रियाल के गोलकीपर थिबाउट कॉर्टोइस गेंद को रोकने में नाकाम रहे।

गोल करने के सेल्टा विगो के सैंती मीना।

रियाल को घरेलू मैदान पर हूटिंग का सामना करना पड़ा
मैच का पहला गोल भी सेल्टा ने ही किया था। 7वें मिनट में रूस के स्ट्राइकर फेडोर स्मोलोव ने गोल कर सेल्टा को 1-0 की बढ़त दिला दी। हाफटाइम के बाद ड्रेसिंग रूम में जाने के दौरान रियाल के खिलाड़ियों को अपने होमग्राउंड सैंटियागो बर्नबेऊ पर हूटिंग का सामना करना पड़ा। हालांकि, हाफटाइम के बाद उसने वापसी की। 52वें मिनट में टोनी क्रूज ने मैच में रियाल के लिए पहला गोल किया। इसके बाद 65वें मिनट में कप्तान सर्जियो रेमोस ने पेनल्टी पर गोल कर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी थी।

घरेलू मैदान पर दो अंक गंवाने से दुखी हूं: जिनेदिन जिडान
मैच के बाद रियाल के कोच जिनेदिन जिडान ने कहा, ‘घरेलू मैदान पर दो अंक गंवाने से मैं बहुत दुखी हूं। सेल्टा की टीम बेहतरीन है। वे लीग में नीचे रैंक पर रहने के योग्य नहीं है। सेल्टा इससे भी बेहतर प्रदर्शन कर सकता है, लेकिन यहां दो अंक गंवाने का मुझे दुख है।’’ सेल्टा की टीम बर्नबेऊ में पिछले 7 मैचों में हारी थी। उसने खुद को रेलिगेशन जोन (18 से 20 रैंक) के बाहर निकाला।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना