• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virat Kohli Trent Boult Ind vs NZ Test series | Trent Boult said he is eager to take the wicket of Virat Kohli in the india vs New Zealand Test series

क्रिकेट / ट्रेंट बोल्ट ने वेलिंगटन टेस्ट से पहले कहा- विराट कोहली महान, उनका विकेट लेना ही मकसद

ट्रेंट बोल्ट हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज नहीं खेले थे। (फाइल) ट्रेंट बोल्ट हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज नहीं खेले थे। (फाइल)
X
ट्रेंट बोल्ट हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज नहीं खेले थे। (फाइल)ट्रेंट बोल्ट हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज नहीं खेले थे। (फाइल)

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार से वेलिंगटन में होगा
  • बोल्ट करीब डेढ़ महीने बाद न्यूजीलैंड टीम में वापसी कर रहे हैं, टी-20 और वनडे सीरीज में वे नहीं खेले थे

दैनिक भास्कर

Feb 18, 2020, 04:29 PM IST

खेल डेस्क. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने विराट कोहली को महान बल्लेबाज बताया है। बोल्ट के मुताबिक, वे भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कोहली का विकेट लेने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते।वेलिंगटन टेस्ट से पहले बोल्ट ने मीडिया से बातचीत की। एक सवाल के जवाब में कहा, “व्यक्तिगत पसंद की बात करें तो मैं विराट कोहली को आउट करना चाहूंगा। इसलिए मुझे टेस्ट सीरीज के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन, इसमें कोई दो राय नहीं कि विराट जबरदस्त बल्लेबाज हैं। ये सब जानते हैं कि वो कितने महान खिलाड़ी हैं।”

दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी से वेलिंगटन में खेला जाएगा। बोल्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में घायल हो गए थे। छह हफ्ते बाद वो टीम में वापसी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बोल्ट के दाहिने हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर हुआ था। करीब डेढ़ महीने बाद वो मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं।

वेलिंगटन की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी
बोल्ट के मुताबिक, वेलिंगटन का विकेट पांचों दिन समान व्यवहार करता है। इस विकेट पर तेज गेंदबाजों का मदद मिलती है। बोल्ट के साथ पहले टेस्ट की टीम में वेगनर और टिम साउदी भी हैं। लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल को भी टीम में जगह दी गई है।

विकेट से मदद की उम्मीद
बोल्ट के मुताबिक, वेलिंगटन का विकेट तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होता है। यहां स्विंग के साथ अच्छा बाउंस भी देखा जाता रहा है। खासतौर पर नई गेंद का मुकाबला करना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होता। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा, “मैं खुद को एक अच्छे विकेट पर गेंदबाजी करने के लिहाज से तैयार कर रहा हूं। यहां का विकेट हमेशा से अच्छा रहा है और पांच दिन तक समान बर्ताव ही करता है। मुझे यहां गेंदबाजी करना पसंद है। आने वाला हफ्ता रोमांचक होगा। मुझसे अब और इंतजार नहीं हो रहा है।”  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना