पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Umesh Yadav Replace Shardul Thakur; India Playing 11 Announce For Pink Ball 3rd Test Vs England In Ahmedabad

इंग्लैंड से आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम घोषित:उमेश यादव फिटनेस टेस्ट पास करने पर टीम से जुड़ेंगे, शार्दूल ठाकुर को रिलीज किया गया

अहमदाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। तेज गेंदबाज उमेश यादव को शार्दूल ठाकुर की जगह शामिल किया गया है। हालांकि, टीम में उनकी फाइनल एंट्री फिटनेस टेस्ट पर निर्भर होगी। आखिरी दोनों टेस्ट मैच में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। 24 फरवरी से शुरू हो रहा तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा। उमेश ने आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में दिसंबर में खेला था।

शार्दूल को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज किया जाएगा
BCCI की ओर से जारी सूचना के मुताबिक शार्दूल ठाकुर को घरेलू लिस्ट ए टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने के लिए रिलीज किया जाएगा। शार्दूल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में प्लेइंग-11 में जगह मिली थी। इसमें उन्होंने अच्छा परफॉर्म भी किया था। शार्दूल इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का हिस्सा रहे लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली।

डे-नाइट टेस्ट में खेल सकते हैं तीन तेज गेंदबाज
डे-नाइट टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद इस्तेमाल होती है। शाम के बाद मौसम में ठंडापन, पिच पर हल्की घास की मौजूदगी और गेंद पर लैकर के ज्यादा इस्तेमाल के कारण परिस्थितियां स्विंग और तेज गेंदबाजी के अनुकूल बन सकती हैं। इस वजह से भारतीय टीम तीसरे टेस्ट मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है।

जसप्रीत बुमराह अगर पूरी तरह फिट रहे तो इशांत, बुमराह और मोहम्मद सिराज इस मैच खेल सकते हैं। इनमें से किसी खिलाड़ी को आराम मिला तो उमेश की जगह बन सकती है। हालांकि, दो तेज गेंदबाज के साथ हार्दिक पंड्या को भी मौका देने पर विचार चल रहा है। पंड्या इस टेस्ट में तभी खेलेंगे जब उनके पास गेंदबाजी के लायक फिटनेस होगी।

आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, रिषभ पंत, (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

  • उमेश की एंट्री फिटनेस टेस्ट पर निर्भर होगी।
  • स्टैंडबाई खिलाड़ी: केएस भरत और राहुल चाहर।
  • नेट बॉलर्स: अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार।
खबरें और भी हैं...