• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Bangladesh Asia Cup Semi Final LIVE Update | Angkrish Raghuvanshi Harnoor Singh, India U19 Vs Bangladesh U19

8वीं बार फाइनल में भारत:U-19 एशिया कप के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 103 रन से हराया, फाइनल में श्रीलंका से भिड़ंत

शारजाह6 महीने पहले

अंडर-19 एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 103 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाए थे। 90 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले शेख रशीद टॉप स्कोरर रहे। वहीं, BAN के लिए कप्तान रकीबुल हसन के खाते में 3 विकेट आए।

बांग्लादेश के सामने 244 रनों का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 38.2 ओवर में 140 रन ही बना सकी और ऑलआउट हो गई। जीत के साथ ही युवा भारतीय ब्रिगेड ने 8वीं बार अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में टीम इंडिया का सामना श्रीलंका से होगा।

श्रीलंकाई टीम ने टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान के सामने सिर्फ 148 रनों का टारगेट रखा था, जिसके जवाब में PAK 125 रन ही बना सका और मुकाबला 22 रनों से हार गया।

8वीं बार फाइनल में भारत
शानदार जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 8वीं बार U-19 एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई। खास बात ये हैं कि जब-जब भारत ने फाइनल खेला है, तब-तब हर बार जीत दर्ज की है। टीम इंडिया अभी तक कुल 6 बार U-19 एशिया कप पर कब्जा जमा चुकी है। 2012 में भारत और पाकिस्तान संयुक्त रूप में विजेता घोषित किए गए थे।

BAN के बल्लेबाजों ने डाले हथियार
टारगेट का पीछा करते हुए BAN की शुरुआत खराब रही और टीम ने अपने पहले 5 विकेट सिर्फ 59 के स्कोर पर गंवा दिए। टीम का पहला विकेट तहजीबुल इस्लाम के रूप में गिरा। इस्लाम 3 रन बनाकर रवि कुमार की गेंद पर LBW आउट हुए। बांग्लादेश को दूसरा झटका राज बावा ने महफिजुल इस्लाम 26 रन को आउट कर पहुंचाया। टीम इस झटके से संभल भी नहीं पाई थी कि रवि कुमार ने प्रांतिक नवरोज को LBW कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। प्रांतिक ने 12 रन बनाए। BAN का चौथा विकेट राज बावा के खाते में आया। बावा ने आइच मोल्ला को शून्य पर पवेलियन भेजा।

12वें ओवर में मोहम्मद फहीम 5 रन बनाकर राजवर्धन की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे। राजवर्धन ने अपने अगले ही ओवर में एसएम महरोब (7 रन) को आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। बांग्लादेश का 7वां विकेट आशिकुर जमान 15 रन और 8वां विकेट नैमुर रोहमन 6 रन के रूप में गिरा। कप्तान रकीबुल हसन ने 16 रन बनाए, जबकि अरिफुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली।

रशीद को छोड़ सब फेल
भारतीय पारी में शेख रशीद के 90 रनों को छोड़ दिया जाए, तो टीम का एक भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका। कप्तान यश धुल 29 गेंदों पर 26 रन बनाए। लीग मैचों में बढ़िया खेल दिखाने वाले राज बावा और राजवर्धन हैंगरगेकर भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके। बावा ने 40 गेंदों पर 23 और राजवर्धन 7 गेंदों पर 16 रन बनाए।

सेंचुरियन में टीम इंडिया की पहली जीत, अफ्रीका को 113 रन से हराया; मैच में शमी ने लिए 8 विकेट

हरनूर का बल्ला भी नहीं बोला
मैच में टीम का पहला विकेट कमाल की फॉर्म में चल रहे हरनूर सिंह के रूप में गिरा था। हरनूर ने 29 गेंद में 15 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके निकले। उनके आउट होने के बाद ओपनर अंगकृष रघुवंशी भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 16 रन बनाकर आउट हो गए। टीम को तीसरा झटका निशांत सिंधु के रूप में लगा। उन्होंने 15 बॉल का सामना किया और सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए।

कमाल की फॉर्म में हैं यंगिस्तान
मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय युवा खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है। पहले ही मैच में टीम इंडिया ने UAE को एकतरफा मुकाबले में 154 रनों से हराया था। हालांकि दूसरे ही मैच में टीम को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ बेहद करीबी मुकाबले में अंतिम गेंद पर 2 विकेट से मिली हार का मुंह देखना पड़ा था। इस हार के बाद टीम ने जोरदार वापसी की और अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया। लीग स्टेज में भारतीय टीम 3 मैचों में मिली दो जीत और 4 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर रही।

दोनों टीमें-

IND- हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेख रशीद, यश धुल (कप्तान), निशांत सिंधु, राज बावा, आराध्या यादव (विकेटकीपर), कौशल तांबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, विकी ओस्तवाल, रवि कुमार

BAN- महफिजुल इस्लाम, इफ्ताखेर हुसैन इफ्ति, प्रांतिक नवरोज नबील, आइच मोल्ला, मोहम्मद फहीम (विकेटकीपर), एसएम महरोब, रकीबुल हसन (कप्तान), तंजीम हसन साकिब, आशिकुर जमान, अरिफुल इस्लाम, नैमुर रोहमन