फीचर आर्टिकल:‘Upstox क्रिकेट फीवर’ के विजेताओं ने दुबई के उसी मैदान में खेला क्रिकेट जहां ICC वर्ल्ड कप टी 20 का फाइनल हुआ था

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 22 विजेताओं के लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा अहसास

भारत में निश्चित रूप से क्रिकेट सबसे लोकप्रिय गेम है। लगभग हर भारतीय ने अपने बचपन में क्रिकेट जरूर खेला है और बहुत से लोगों का यह सपना भी होगा कि वे कभी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट खेलें। ऐसे ही 22 लोगों का सपना पूरा किया देश के अग्रणी और तेजी से बढ़ते इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्म Upstox ने।

Upstox की स्थापना सभी भारतीय निवेशकों के लिए वित्तीय निवेश को आसान, न्यायसंगत और सुलभ बनाने के उद्देश्य से की गई थी। यह निवेशकों और ट्रेडर्स के लिए स्टॉक (शेयर) डेरिवेटिव, कमोडिटी, करेंसी, म्यूचुअल फंड और ईटीएफ में ऑनलाइन निवेश की पेशकश करती है।

Upstox की वजह से इन 22 लोगों को न केवल दुबई के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में क्रिकेट खेलने को मिला, बल्कि उन्होंने उस ड्रेसिंग रूम को भी शेयर किया जिसे हाल ही में हुए ICC पुरुष टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की टीमों ने यूज़ किया था। इन खिलाड़ियों ने ग्राउंड पर वार्म-अप प्रैक्टिस भी की। अपने नाम दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के स्कोरबोर्ड पर देखना और साथ ही ऑन-ग्राउंड कॉमेंट्री सिस्टम पर अपना नाम पुकारा जाना इन सभी खिलाड़ियों के लिए एक अत्यंत रोमांचित कर देने वाला अनुभव था।

गुरुग्राम के रहने वाले बिजनेस कोच पुष्कर राज ठाकुर भी इन 22 खिलाड़ियों में शामिल थे। पुष्कर कहते हैं कि दुनिया के धुरंधर क्रिकेट खिलाड़ियों ने जिस मैदान पर अपना जलवा दिखाया हो उसी मैदान पर क्रिकेट खेलना हम सभी के लिए एक सपने के समान था। यह सपना केवल Upstox की वजह से ही पूरा हो पाया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए मैच में पुष्कर ने 3 ओवर बॉलिंग की जिसमें उन्होेंने 2 विकेट लिए जिसमें 1 मेडन विकेट भी शामिल है। उन्हें अभी भी यकीन नहीं हो पा रहा कि सचमुच वे दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में क्रिकेट खेलकर आए हैं। यह उनके लिए सचमुच रोमांचित करने वाला अनुभव था, वे इसे शब्दों में बयान नहीं कर पा रहे हैं।

कुछ ऐसा ही अनुभव गौरब नंदी का भी रहा। गौरब के मुताबिक उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उन्हें इतने बड़े अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में क्रिकेट खेलने मिलेगा, लेकिन Upstox की वजह से यह अविश्वसनीय बात भी 16 नवंबर 2021 को हकीकत में बदल गई। यह उनकी ज़िंदगी के सबसे अच्छे दिनों में से एक था। उस पिच पर बैटिंग करना जहां पर कुछ ही दिन पहले दुनिया के बड़े अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला हो गौरब के लिए एक अविस्मरणीय पल था। वे यह मौका देने के लिए टीम Upstox का दिल से शुक्रिया अदा करते नहीं थक रहे।

Upstox क्रिकेट फीवर कैम्पेन से मिला 22 लोगों को यह सुनहरा मौका

Upstox हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए एक अनूठा कैम्पेन शुरू किया था, Upstox क्रिकेट फीवर, जो कि जिंदगी में शायद एक बार मिलने वाला मौका था। यह कैम्पेन सभी Upstox कस्टमर्स के लिए भाग लेने के लिए खुला था। इसी कैम्पेन के विजेता बने 22 लोगों को मौका मिला उसी दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेलने का जहां पर कुछ दिनों पहले तक ICC टी 20 पुरुष वर्ल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित हुई थी। Upstox क्रिकेट फीवर कैम्पेन अपनी तरह की पहली प्रतियोगिता थी, जो किसी ऑफीशियल ICC स्पॉन्सर ने इतने बड़े पैमाने पर आयोजित की। वित्तीय सेवाओं से जुड़े देश के अग्रणी ब्रांड Upstox के लिए भी यह पहला मौका था। Upstox ने हाल ही में ऑफीशियल स्पॉन्सर के रूप में ICC पुरुष टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपनी सहभागिता की है।

अपने ग्राहकों के सपने पूरे में जुटी है Upstox

निश्चित रूप से क्रिकेट ने भारत में खेल के क्षेत्र में नए कीर्तमान स्थापित किए हैं और यही काम देश में फाइनेंस के क्षेत्र में Upstox कर रही है। ग्राहक केंद्रित संस्था होने के नाते Upstox ने देश में फाइनेंसिग के क्षेत्र में नए मुकाम हासिल किए हैं और अपने ग्राहकों को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश करती है। यह अपने ग्राहकों को इक्विटी मार्केट में भाग लेने और अपने सपनों को पूरा करने में मदद का माध्यम है। Upstox की कोशिश है कि उसके ग्राहक जीवन के हर सपने को पूरा कर सकें। हाल ही में हुई क्रिकेट एक्टिविटी उसी बात का एक सबूत है। Upstox भारत का अग्रणी और तेजी से बढ़ता ट्रेडिंग प्लेटफार्म है जिसके पास 70 लाख से ज्यादा संतुष्ट कस्टमर्स हैं और यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

खबरें और भी हैं...