एशेज सीरीज से आया कमाल का VIDEO:उस्मान ख्वाजा ने जड़ा शतक, गोद में बेटी को लेकर वाइफ ने किया मजेदार सेलिब्रेशन

सिडनी6 महीने पहले

सिडनी में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट का दूसरा दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी 416/8 के स्कोर पर घोषित की। टीम में वापसी करने वाले उस्मान ख्वाजा ने 137 रन बनाए। एशेज में उनका ये दूसरा और टेस्ट करियर का ये 9वां शतक रहा।

उस्मान के शतक के बाद स्टैंड में बैठी उनकी पत्नी रेचल अपनी बेटी को गोद में लेकर खड़ी हो गईं और जोर-जोर से तालियां बजाने लगी। इसके बाद ख्वाजा ने भी मैदान से अपनी पत्नी और बेटी की ओर वेव किया। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ख्वाजा ने मौके पर लगाया चौका
2019 में उस्मान ख्वाजा को खराब फॉर्म के चलते टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। टीम से बाहर होने के बाद ख्वाजा ने घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल रहा था।

चौथे टेस्ट में उनकी वापसी ट्रेविस हेड के कोरोना पॉजिटिव होने के हुई और ढाई साल बाद अपने कमबैक पर उन्होंने धमाका मचा दिया। उस्मान ने 260 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 137 रन बनाए।

वहीं, स्टीव स्मिथ ने भी 67 रनों की उपयोगी पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड 5 विकेट लेने में सफल रहे। जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक ENG ने बिना विकेट खोए 13 रन बना लिए हैं। हासिब हमीद और जैक क्राउली 2 रन बनाकर नाबाद है।

ब्रॉड को छोड़ सब फेल
इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड (5 विकेट) लेने में सफल रहे। ब्रॉड ने 19वीं बार टेस्ट की एक पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट लिए। वहीं, एशेज में उन्होंने ये कारनामा 8वीं बार किया। हालांकि ब्रॉड को छोड़ दिया जाए, तो कोई भी इंग्लिश गेंदबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर सका। दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मार्क वुड के खाते में सिर्फ 1-1 विकेट आया।

इंग्लैंड को दिखाना होगा दम
मौजूदा सीरीज के पहले तीनों मैचों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खासा निराश किया। टीम के एशेज गंवाना का बड़ा कारण टीम की खराब बैटिंग ही रही। क्रिकेट से एक लंबे ब्रेक के बाद वापसी करने वाले बेन स्टोक्स भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके, न तो टीम का टॉप ऑर्डर चला और न ही मिडिल ऑर्डर के बल्ले से रन निकले।

सिडनी टेस्ट में अगर टीम को अच्छा खेल दिखाना है, तो रूट एंड कंपनी को बल्ले से अपना आलोचकों को मुंह बंद करना होगा।

खबरें और भी हैं...