विजय हजारे के इस सीजन में ऋतुराज:महाराष्ट्र के ओपनर ने 5 मैच में चौथा शतक लगाया, कोहली के 13 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2021 में ऑरेंज कप जीतने के बाद गजब के फॉर्म में हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में चौथा शतक जड़ दिया है। ये पांच मैचों में उनका चौथा शतक है। मंगलवार को चंडीगढ़ के खिलाफ मुकाबले में गायकवाड़ ने 12 चौके और 6 छक्के की मदद से 168 रन बनाए। महाराष्ट्र के इस खिलाड़ी के शतकीय पारी के दम पर उनकी टीम ने 310 रनों का विशाल लक्ष्य 7 गेंद पहले ही हासिल कर लिया

इसी के साथ गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी में 4 शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में इस खिलाड़ी के बल्ले से 603 रन निकले हैं।

गायकवाड़ से पहले विराट कोहली ने 2008 और पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल ने 2020-21 में इस टूर्नामेंट में चार शतक जड़ चुके हैं।

चार दिन के अंदर लगाया था तीन शतक
इससे पहले गायकवाड़ ने चार दिन के अंदर तीसरा शतक जड़ दिया था। महाराष्ट्र और केरल के बीच खेले गए मैच में गायकवाड़ ने 110 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था। उन्होंने 129 गेंदों पर 124 रन बनाए थे, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। इससे इस युवा खिलाड़ी ने मध्यप्रदेश के खिलाफ 112 गेंद पर 136 रन की शानदार पारी खेली थी।

इस मैच में गायकवाड़ के बल्ले से 14 चौके और 4 छक्के निकले थे। इससे पहले छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबाद 154 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने 143 गेंद का सामना किया था और14 चौके और 5 छक्के लगाए थे।

IPL के सबसे युवा ऑरेंज कैप विनर बने थे गायकवाड़
ऋतुराज गायकवाड ने IPL के पिछले सीजन में 16 मैचों में 635 रन बनाए। वे लीग के टॉप रन स्कोरर रहे और उन्होंने ऑरेंज कैप हासिल किया। 24 साल के गायकवाड टूर्नामेंट के अब तक के सबसे युवा ऑरेंज कैप विनर बने थे।

गायकवाड़ के कमाल के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि वो साउथ अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा जरूर होंगे।

खबरें और भी हैं...