अंपायर से उलझे कोहली:केपटाउन टेस्ट में शमी को मिली वार्निंग पर भड़के भारतीय कप्तान, देखें विराट और अंपायर की बहस का VIDEO

केपटाउन5 महीने पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच में बुधवार को दूसरे दिन के खेल के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर मौजूद अंपायर मरास एरासमस के साथ भिड़ गए। दरअसल, मोहम्मद शमी जब गेंदबाजी कर रहे थे, तब अंपायर मरास एरासमस ने उन्हें वॉर्निंग दी। वॉर्निंग इसलिए मिली, क्योंकि एरासमस को लग रहा था कि फॉलोअप के दौरान शमी पिच के डेंजर एरिया में पहुंच गए थे। इस कारण अंपायर ने शमी को टोक दिया।

अगले ओवर के दौरान मैदान पर जब इस वाकये का रीप्ले दिखाया गया, तो पता चला कि मोहम्मद शमी का पैर डेंजर एरिया तक पहुंचा ही नहीं था। ये देखने के बाद कैप्टन कोहली तिलमिला गए और तुरंत मरास एरासमस से बात करने पहुंच गए। विराट ने अंपायर से अपना गुस्सा जाहिर किया और दोनों के बीच लंबी बहस भी देखने को मिली।

अंपायर मरास एरासमस को पिच का डेंजर जोन दिखाते भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली।
अंपायर मरास एरासमस को पिच का डेंजर जोन दिखाते भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली।

टीम इंडिया ने दिखाया दूसरे दिन गेंदबाजी में दम
दूसरे दिन की शुरुआत भारत के लिए शानदार रही। दिन के पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने एडेन मार्करम को क्लीन बोल्ड कर दिया। मार्करम 8 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उमेश यादव ने केशव महाराज (25) को क्लीन बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। अफ्रीका का चौथा विकेट भी उमेश के खाते में आया। उन्होंने रैसी वान डेर डूसेन (21) को विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, शमी ने तेंबा बाउमा (28) का विकेट लिया।

पहली पारी में भारत ने बनाए 223 रन
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 223 रन बनाए हैं। कैप्टन कोहली 79 रनों के साथ टॉप स्कोरर रहे। चेतेश्वर पुजारा ने 43 और ऋषभ पंत के बल्ले से 27 रन देखने को मिले। साउथ अफ्रीका की ओर से 50वां मुकाबला खेल रहे कगिसो रबाडा ने 4 और मार्को जेन्सन ने 3 विकेट लिए।