प्रैक्टिस में चोटिल हो गए थे विराट:चंद मिनट के लिए नेट्स से बाहर भी गए, लौटे तो पूरे रंग में नजर आए

एडिलेड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में कल यानी गुरुवार 10 नवंबर को टीम इंडिया का मुकाबला एडिलेड में इंग्लैंड से होगा। हमारी टीम एडिलेड के नेट्स पर पसीना बहा रही है। बुधवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान हर्षल पटेल की एक बॉल पर विराट चोटिल हो गए। हालांकि, फिक्रमंद होने की जरूरत इसलिए नहीं है, क्योंकि चंद मिनट बाद ही वो फिर नेट्स पर लौटे और रंग में नजर आए।

कोहली को जैसे ही हर्षल की बॉल ग्रॉइन एरिया में लगी, उन्होंने नेट्स छोड़ दिया और पीछे की तरफ चले गए। चंद मिनट बाद ही किंग कोहली फिर नेट्स पर नजर आए। इसके बाद उन्होंने कई लंबे स्ट्रोक्स खेले। टीम मैनेजमेंट की तरफ से विराट की इस चोट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई।

इसके पहले मंगलवार को कप्तान रोहित शर्मा को भी एक थ्रो आर्म बॉल कलाई पर लगी थी और उन्होंने नेट्स छोड़ दिया था। इसके बाद वो भी लौटे थे और प्रैक्टिस की थी। फिलहाल, टीम इंडिया के ये दो टॉप ऑर्डर बैटर फिट हैं और इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरने को तैयार हैं।

वर्ल्ड कप के टॉप स्कोरर हैं कोहली
इस टी-20 वर्ल्ड कप में विराट सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले बल्लेबाज हैं। ग्रुप स्टेज के 5 मैच में उन्होंने 246 रन बनाए। पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की नाबाद पारी के अलावा उन्होंने नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भी फिफ्टी लगाईं। पाकिस्तान के खिलाफ उनकी पारी को तो ऑलटाइम बेस्ट इनिंग्स में गिना जा रहा है।

रोहित को भी लगी थी बाउंसर
आज विराट से पहले मंगलवार को प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा भी बाउंसर पर चोटिल हो गए थे। उन्हें 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद लगी थी। वे 40 मिनट बाहर भी बैठे रहे। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने बताया था कि चोट गंभीर नहीं है और रोहित सेमीफाइनल खेलेंगे।

10 नवंबर को इंग्लैंड से सेमीफाइनल
भारतीय टीम 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगी। टीम इंडिया सुपर-12 स्टेज के ग्रुप-2 में 4 मुकाबले जीत कर टॉप पर रही थी। इंग्लैंड ग्रुप-1 में 3 जीत और एक बेनतीजा मैच के बाद दूसरे नंबर पर रही थी। हालांकि वो आयरलैंड से हार गई थी। उन्होंने ग्रुप टॉपर न्यूजीलैंड को हराया था।

सेमीफाइनल में इंग्लैंड को कैसे हराएगी इंडिया:चहल की वापसी संभव

भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमें 10 नवंबर को एडिलेड में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी। 6 साल बाद ब्लू आर्मी इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले 2016 में टीम इंडिया ने अंतिम-4 का मैच खेला था।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की स्ट्रैटजी क्या हो सकती है। भारतीय टीम की स्ट्रेंथ और वीकनेस क्या है। जानने के लिए यह खबर पढ़िए...