पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोहली ने 11 साल पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप में विलियम्सन को हराया था, अब फिर सेमीफाइनल में ही आमने-सामने

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
केन विलियम्सन और विराट कोहली। - Dainik Bhaskar
केन विलियम्सन और विराट कोहली।
  • 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया था
  • कप्तान कोहली ने 43 रन के अलावा दो विकेट भी लिए थे

खेल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई को वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल खेला जाना है। बतौर कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को सेमीफाइनल में हरा चुके हैं। 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम से 3 विकेट से हराया था। न्यूजीलैंड ने 8 विकेट पर 205 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने बारिश के कारण खेले रोके जाने तक 41.3 ओवर में 7 विकेट पर 191 रन बना लिए थे। कप्तान कोहली ने 43 रन के अलावा दो विकेट भी लिए थे। रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया था।

 

विलियम्सन ने 37 रन बनाए थे। टिम साउदी ने चार और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया था। अब ये पांचों खिलाड़ी 11 साल बाद एक बार फिर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़ने जा रहे हैं। 16 साल बाद वर्ल्ड कप में दोनों टीमें भिड़ेंगी: भारत और न्यूजीलैंड 16 साल बाद वर्ल्ड कप में भिड़ेंगे। अंतिम बार 2003 में मैच हुआ था।

 

वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहली बार दोनों भिड़ेंगे
इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहली बार दोनों भिड़ेंगे। दोनों के बीच वर्ल्ड कप में 7 मैच खेले गए हैं। न्यूजीलैंड 4 जबकि भारत 3 बार जीता है। सात मैचों में 6 बार चेज करते हुए कोई टीम जीती है। मौजूदा वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने 9 में से 7 मुकाबले जीते।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें