रोहित-कोहली की कमाल कैमिस्ट्री:हिटमैन थे कप्तान फील्डिंग सेट कर रहे विराट, रिव्यू लेने में भी की मदद; विकेट गिरने पर खूब झुमे; देखें VIDEO

अहमदाबादएक वर्ष पहले

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में रोहित शर्मा पहली बार फुल टाइम वनडे कप्तान के तौर पर मैदान पर उतरे।वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में खेले। 4 सालों तक टीम इंडिया के कप्तान रहे विराट को जब वनडे टीम की कप्तानी से हटाया गया था तो दोनों खिलाड़ियों के बीच अनबन की खबरें सामने आईं थी।

कहा जा रहा था कि रोहित शर्मा के बढ़ते कद से कोहली को दिक्कत है, लेकिन मैच के दौरान ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला।

रोहित हैं कप्तान फील्डिंग लगा रहे थे कोहली
मैदान पर कोहली उसी जुनून से खेलते नजर आए जिसके लिए वो जाने जाते हैं। टीम के लिए सब कुछ झोंकने वाला विराट जज्बा एक बार फिर दिखाई दिया। कोहली रोहित की मदद करते हुए भी नजर आए।

उन्होंने फील्ड लगाने के लिए रोहित को सलाह भी दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जब रोहित ने रिव्यू लिया इस दौरान भी कोहली अपनी राय देते नजर आए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के दौरान फील्डिंग को लेकर बात करते रोहित, कोहली।
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के दौरान फील्डिंग को लेकर बात करते रोहित, कोहली।

विराट रोहित की कमाल की कैमिस्ट्री
वेस्टइंडीज की पारी के 20वें ओवर में विराट और रोहित शर्मा की जबर्दस्त कैमिस्ट्री देखने को मिली। युजवेंद्र चहल ने जैसे ही पोलार्ड को बोल्ड किया, दोनों एक साथ जश्न मनाते दिखे। चहल ने मैच में लगातार दो गेंद पर दो विकेट लिए।

इसके बाद कोहली शॉर्ट-लेग पर फील्डिंग करते नजर आए। 22वें ओवर में विराट कोहली के कहने पर ही कप्तान रोहित शर्मा ने DRS लिया।

विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली।
विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली।

दोनों के लिए टीम अहम
साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया को टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में हार मिली है। टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी। ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि रोहित को टेस्ट का अगला कप्तान बनाया जा सकता है।

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। वहीं, BCCI ने कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया था। ऐसा कहा जा रहा था कि जब रोहित-कोहली आमने-सामने होंगे तो ड्रेसिंग रूम का माहौल खराब होगा, लेकिन दोनों ने दिखाया कि उनके लिए भारतीय टीम अहम है और कुछ नहीं...

खबरें और भी हैं...