--Advertisement--

रैंकिंग / कोहली पहले स्थान पर कायम, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा पहली बार शीर्ष दस में



कोहली के बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं। कोहली के बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं।
X
कोहली के बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं।कोहली के बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं।

  • कोहली ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाया था
  • राजकोट टेस्ट में डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ 73वें स्थान पर
  • ख्वाजा ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी पारी 141 रन बनाए थे

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 08:04 PM IST

दुबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा जारी रैंकिंग में विराट कोहली पहले स्थान पर बने हुए हैं। कोहली के 936 रेटिंग अंक हैं और वे अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 937 से केवल एक अंक पीछे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा पहली बार शीर्ष दस टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हुए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 85 और 141 रन की पारी से उन्हें नौ स्थान का फायदा हुआ और वे 10वें पायदान पर काबिज हो गए। यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर जडेजा

  1. गेंदबाजों में स्पिनर कुलदीप यादव 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में छह विकेट लिए थे। इससे कुलदीप को 16 स्थान का फायदा हुआ।

    kuldeep yadav

     

  2. कुलदीप के साथ रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन भी बेहतरीन रहा। उन्होंने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया और चार विकेट भी लिए। बल्लेबाजी रैंकिंग में उन्हें छह स्थान का फायदा हुआ। अब वे 51वें स्थान पर आ गए हैं। जडेजा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।

  3. राजकोट में डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने 73वें स्थान से रैंकिंग में जगह बनाई है। वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेज ने चार पायदान की छलांग लगाते हुए 41वें और कीरेन पावेल पांच स्थान चढ़कर 54वें पायदान पर काबिज हो गए हैं।

  4. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरॉन फिंच ने 72वें स्थान से शुरुआत की। उन्होंने 62 और 49 रन की पारी खेली थी। फिंच के कप्तान टीम पेन ने 61 रन की पारी खेली। वे दो स्थान ऊपर 49वें पायदान पर आ गए।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..