इंग्लैंड में नजर आई विराट कोहली की लीडरशिप:प्रैक्टिस सेशन के बाद खिलाड़ियों को दी मोटिवेशनल स्पीच, कोच द्रविड़ भी टीम से जुड़े

लिस्टर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विराट कोहली भले ही अब टीम इंडिया के कप्तान न रहे हों, लेकिन उनके अंदर के लीडर को कोई खत्म नहीं कर सकता। एक बार फिर इसका सबूत मिला टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन के दौरान। लिस्टर काउंटी ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें विराट साथी खिलाड़ियों को मोटिवेशन स्पीच देते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, वे क्या बोल रहे हैं यह सुनाई नहीं दे रहा है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में है, जहां 1 जुलाई से बर्मिंघम में मेजबान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला जाना है। यह मैच पिछले साल कोरोना के कारण बीच में स्थगित हुई सीरीज का हिस्सा है।

कोच राहुल द्रविड़ भी टीम से जुड़े
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी मंगलवार को टीम के साथ जुड़ गए। BCCI ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। द्रविड़ ने खिलाड़ियों के साथ पहले टेस्ट की रणनीति को लेकर चर्चा की। इसके बाद टीम इंडिया के सितारों ने अलग-अलग प्रैक्टिस ड्रिल पूरी की।

सीरीज में 2-1 से आगे है टीम इंडिया
पिछले साल चार टेस्ट मैचों के बाद कोरोना के कारण भारत-इंग्लैंड सीरीज को स्थगित करना पड़ा था। उस समय तक भारतीय टीम 2-1 से आगे थी। पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। इसके बाद भारत ने दूसरे और चौथे टेस्ट में जीत हासिल की। तीसरा टेस्ट इंग्लैंड ने जीता था।

कोच राहुल द्रविड़ (सबसे दाएं) मंगलवार को ही टीम से जुड़े हैं।
कोच राहुल द्रविड़ (सबसे दाएं) मंगलवार को ही टीम से जुड़े हैं।

बदल गए हैं दोनों टीमों के कप्तान
पिछली भारत-इंग्लैंड सीरीज में विराट कोहली टीम इंडिया के और जो रूट इंग्लैंड के कप्तान थे। अब दोनों टीमों के कप्तान बदले जा चुके हैं। भारत की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है, वहीं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स बनाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...