वर्ल्ड कप / भुवी की चोट के बाद मुस्कुराते विराट अब परिपक्व कप्तान बनते जा रहे हैं



Virat Kohli getting mature as a captain, in behaviour by gesture and methods
X
Virat Kohli getting mature as a captain, in behaviour by gesture and methods

  • विराट मैच के दौरान कई बार खिलाड़ियों से बात और हंसी-मजाक करते दिखे
  • कुलदीप यादव के आउट ऑफ फॉर्म होने के बावजूद विराट ने उन्हें तीसरे मैच में भी मौका दिया है

Dainik Bhaskar

Jun 18, 2019, 11:40 AM IST

तान्या एल्ड्रेड, द गार्जियन. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय पारी का 48वां ओवर चल रहा था। आमिर की गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हुक करने की कोशिश की, गेंद मिस हुई और पीछे विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों में गई। विराट अंपायर के फैसले का इंतजार किए बिना पवेलियन चल दिए। बाद में रीप्ले से पता चला कि गेंद बल्ले से लगी ही नहीं थी। ड्रेसिंग रूम में विराट हैरान थे, गुस्से में थे। शायद बल्ले के क्रैक्स की आवाज आई होगी। करीब 20 मिनट के अंतर में ही विराट जब फील्डिंग के लिए उतरे, तो साथी खिलाड़ियों के साथ हंसी-मजाक कर रहे थे, उनकी पीठ थपथपाते हुए तेज कदमों से मैदान पर एंट्री ले रहे थे। ये विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली के बतौर कप्तान तेजी से आगे बढ़ने की क्षमता का सबूत था। 

 

The Guardian

 

विराट चेहरे पर नहीं आने देते तनाव

कुलदीप यादव के पहले 2 मैच में बेअसर रहने के बाद भी विराट ने उन्हें प्लेइंग-11 में रखा और नतीजा ये रहा कि पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप ने बाबर आजम और फख्र जमां के अहम विकेट निकाले। इसी तरह मैच के दौरान भी भुवनेश्वर को चोट लगी। लक्ष्य बचाने उतरी भारतीय टीम के लिए भुवी जैसे फ्रंटलाइन बॉलर के बिना 50 ओवर फेंकना मुश्किल था, पर विराट ने उस तनाव को चेहरे पर नहीं आने दिया। उन्होंने फौरन विजय शंकर को गेंद थमाई और उन्होंने विकेट भी लिया। 

निखर रही विराट की कप्तानी

मैच के शुरुआती लम्हों में विराट सेकंड स्लिप में कभी एमएस धोनी तो कभी रोहित शर्मा से बातें करते नजर आते हैं। वहीं सेकंड हाफ में वे साथियों पर फैसले लेने के लिए भरोसा करते हैं और खुद मिड ऑफ या बाउंड्री पर फील्डिंग करते हैं। कई बार तो उन्हें आंखों के इशारे में साथी खिलाड़ी से बात करते या फील्ड सेट करते भी देख सकते हैं। यानी वर्ल्ड कप में भारत के 3 मैच देखने के बाद तो ये कह सकते हैं कि विराट कोहली अब कप्तान के रूप में भी निखर रहे हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना