पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England 5th Test Cancellation; Ex Captain David Gower On Virat Kohli Email To BCCI And IPL UAE 2021

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने की वजह:इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने कहा- टेस्ट से एक रात पहले कोहली ने BCCI को ईमेल किया; टीम ने IPL को तरजीह दी

7 दिन पहले

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला आखिरी टेस्ट रद्द किए जाने को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि पांचवें टेस्ट से एक रात पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को ईमेल किया था। गॉवर का दावा है कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने टेस्ट के ऊपर IPL को तरजीह दी। इसलिए वे मैच रद्द होने के साथ ही चार्टर प्लेन से UAE के लिए रवाना हो गए थे।

गॉवर ने कहा कि जब वे पहले दिन मैच देखने गए तो वहां परिस्थिति अलग थी। उन्हें पता चला कि कोरोना की वजह से आखिरी टेस्ट को रद्द कर दिया गया है। ऐसा नहीं है कि पहले टेस्ट रद्द नहीं हुए हैं। पर इस टेस्ट के रद्द होने की कोई वाजिब वजह नहीं रही।

ऐसा नहीं था कि कोरोना की वजह से इसे रद्द किया गया हो, बल्कि खिलाड़ियों ने IPL में खेलने को ज्यादा महत्व दिया। यह टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत नहीं है। टेस्ट रद्द होने के साथ ही कुछ भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और विराट कोहली चार्टर प्लेन से UAE के लिए रवाना हो गए।

जब पिछली बार इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम आई थी, तब टीम के कप्तान कोहली ने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट उनके लिए काफी महत्व रखता है।

भारतीय टीम के पांच कोचिंग स्टाफ हुए थे कोरोना पॉजिटिव
दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच मैनचेस्टर में 10 से 14 सितंबर के बीच खेला जाना था, लेकिन मैच से एक दिन पहले भारत के फिजियो योगेश परमार की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उससे पहले चीफ कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल पहले ही कोरोना संक्रमित हो चुके थे। योगेश परमार के कोरोना संक्रमित होने के बाद भारतीय टीम ने ट्रेनिंग भी कैंसिल कर दी थी।

वहीं उसके बाद कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने खेलने से इनकार कर दिया, जिसके बाद मैच को रद्द कर दिया गया था।

सीरीज में भारत 2-1 से आगे
पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे रही। पहला टेस्ट बारिश की वजह से ड्रॉ रहा। दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में खेला गया, इसमें भारत 151 रन से इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 1-0 आगे हो गई। वहीं लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को एक पारी और 76 रन से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इसके बाद ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट में एक बार फिर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 157 रन से हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली।

खबरें और भी हैं...