वर्ल्ड कप / कोहली ने आईपीएल के प्लेऑफ फॉर्मेट का समर्थन किया, पर कहा- सेमीफाइनल का अपना आकर्षण है



Virat Kohli: Team India Captain Virat Kohli on IPL Playoff Format, ICC World Cup Semi Finals
X
Virat Kohli: Team India Captain Virat Kohli on IPL Playoff Format, ICC World Cup Semi Finals

  • वर्ल्ड कप के 8 लीग मैचों में 7 मुकाबले जीतने वाली इंडिया को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिली
  • आईपीएल में प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलते हैं
  • कोहली ने वर्ल्ड कप पर कहा- इस फॉर्मेट में आपने पहले कैसी परफॉर्मेंस की है, यह मायने नहीं रखता

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2019, 06:10 PM IST

मैनचेस्टर. ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों बुधवार को मिली हार के बाद इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल के प्लेऑफ फॉर्मेट का समर्थन किया। हालांकि, उन्होंने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल फॉर्मेट को भी दरकिनार नहीं किया। उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल का अपना आकर्षण और चुनौतियां हैं। 

 

वर्ल्ड कप के लीग राउंड में टीम इंडिया ने 8 में से 7 मुकाबले जीते थे और वह प्वाइंट टेबल में टॉप पर थी। लेकिन, सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से हार गई।

प्लेऑफ जैसी चीजों पर विचार होना चाहिए- कोहली

  1. मैच के बाद कोहली से वर्ल्ड कप में भी आईपीएल की तर्ज पर प्लेऑफ फॉर्मेट लागू करने पर सवाल किया गया। इस फॉर्मेट में प्वाइंट टेबल पर टॉप पर रहने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके होते हैं। कोहली ने कहा- कौन जानता है, हो सकता है भविष्य में यह लागू भी हो जाए।

  2. उन्होंने कहा- अगर टेबल में टॉप पर रहना कुछ मायने रखता है तो मुझे लगता है कि इस तरह की चीजों पर विचार किया जाना चाहिए। खासतौर से वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट की अहमियत को समझते हुए। 

  3. भारतीय कप्तान ने सवाल पूछने वाले पत्रकार से कहा- आपका प्वाइंट वाजिब है। लेकिन आप यह नहीं जानते कि यह कब लागू किया जाएगा।

  4. उन्होंने कहा, "लेकिन, मुझे यह लगता है कि यहां अलग तरह का चैलेंज और मजा है। यहां आपको निश्चित होना होता है। यह मायने नहीं रखता है कि आपने पहले क्या किया है। नया दिन होता है, नई शुरुआत होती है। अगर आपने इस दिन ज्यादा बेहतर नहीं कर पाते तो आपको घर वापस जाना होता है।' 

  5. "जैसा कि मैंने कहा कि आपको यह स्वीकार करना होता है। यह हर टीम के लिए अलग तरह की चुनौती होती है। आपको उस दिन सबसे बेहतर प्रदर्शन करना होता है और जो ऐसा करता है, उसे नतीजे मिलते हैं। जैसा कि आज (सेमीफाइनल मुकाबला) आपने देखा है।'

  6. कोहली ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘सबसे पहले मैं अपने सभी प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो टीम का समर्थन करने के लिए भारी संख्या में आए। आपने इसे हम सभी के लिए एक यादगार टूर्नामेंट बना दिया और हमने निश्चित रूप से टीम पर इस प्यार को महसूस किया। हम सभी निराश हैं। आपकी और हमारी भावनाएं समान हैं। हमारे पास जो कुछ भी था हमने दिया। जय हिंद।’

COMMENT