विज्ञापन

क्रिकेट / क्लार्क ने कोहली को बताया सर्वकालीक सर्वश्रेष्ठ, चैपल ने कहा- धोनी से अच्छा फिनिशर कोई नहीं

Dainik Bhaskar

Jan 20, 2019, 07:30 PM IST


Virat Kohli is greatest say Michael Clarke, Ian Chappell say MS Dhoni best finisher
X
Virat Kohli is greatest say Michael Clarke, Ian Chappell say MS Dhoni best finisher
  • comment

  • माइकल क्लार्क ने कहा, कोहली के जुनून का कोई जवाब नहीं
  • इयान चैपल बोले-  कठिन परिस्थिति में सिर्फ बाहर से शांत दिखते हैं, लेकिन उनका दिमाग तेजी से काम करता है

खेल डेस्क. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को एकदिवसीय मैचों का सर्वकालीक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया। वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने महेंद्र सिंह धोनी को वनडे क्रिकेट का सबसे अच्छा फिनिशर बताया। उन्होंने कहा कि धोनी मैच की कठिन परिस्थिति में सिर्फ बाहर से शांत दिखते हैं, लेकिन उनका दिमाग तेजी से कार्य करता रहता है।

टेस्ट और वनडे में वर्ल्ड नंबर-1 हैं कोहली

  1. पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान क्लार्क ने कहा, 'कोई कुछ भी कहे, लेकिन मेरा मानना है कि विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट के सर्वकालीक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। भारत के लिए उन्होंने जो कुछ हासिल किया, उसको देखने के बाद मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है।'

  2. क्लार्क ने कहा, 30 वर्षीय क्रिकेटर के जुनून का कोई जवाब नहीं। अपनी टीम को जीत दिलाने के विराट के जुनून का सम्मान करना चाहिए। हां, उसमें आक्रामकता है, लेकिन कोई भी उसकी प्रतिबद्धता पर सवाल नहीं उठा सकता।''

  3. वर्तमान में कोहली टेस्ट और वनडे में वर्ल्ड नंबर एक बल्लेबाज हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचा, जबकि टी20 सीरीज ड्रॉ हुई। इस दौरे पर विराट और धोनी ने शानदार प्रदर्शन किया। वनडे सीरीज में मैच जिताऊ पारियां खेलने के लिए धोनी को मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

  4. इयान चैपल ने कहा, 'हर कोई धोनी की तरह मैच जिताऊ फिनिशर नहीं है।' उन्होंने कहा कि कई बार मैं सोचता हूं कि उन्होंने इस बार बहुत देर कर दी, लेकिन मैच के अंत तक वे लगातार पॉवरफुल शॉट्स लगाते हैं और टीम को रोमांचक तरीके से मैच जिता देते हैं।

  5. कोहली ने अब तक 219 वनडे में 10,385 रन बनाए हैं जिसमें 39 शतक शामिल हैं। उनका औसत 59 से भी अधिक है। वहीं, धोनी ने 335 वनडे में 10366 रन बनाए। उन्होंने 10 शतक और 70 अर्द्धशतक लगाए। इस दौरान उनका औसत 50.81 का रहा।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन