• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virat Kohli, World Cup 2019: Virat Kohli dismissed Kane Williamson, India (IND) vs New Zealand (NZ) 2008 Under 19 semi f

वर्ल्ड कप / अंडर-19 के सेमीफाइनल में कोहली ने लिया था विलियम्सन का विकेट, उन्हें याद नहीं थी ये बात

विराट कोहली। विराट कोहली।
X
विराट कोहली।विराट कोहली।

  • 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया था 
  • उस मैच के 5 प्लेयर इस वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड की टीम में शामिल

Jul 09, 2019, 01:35 PM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच आज (9 जुलाई) भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा। ये दूसरा मौका है जब विराट और केन विलियम्सन की कप्तानी में दोनों टीमें वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आमने सामने हैं। पिछली बार उनका सामना 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप में हुआ था। उस मैच में विराट की कप्तानी में भारत की अंडर-19 टीम ने केन की कप्तानी में वाली न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम को 3 विकेट (डीआरएस) से हराया था। तब विराट की गेंद पर ही विलियम्सन आउट हुए थे। सबसे खास बात ये है कि विराट को भी ये बात याद नहीं थी। मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब विराट से इस बारे में पूछा गया तो वो आश्चर्य में पड़ गए, क्योंकि उन्हें खुद भी ये बात याद नहीं थी।

 

विराट- मुझे नहीं पता कि फिर से वैसा हो सकता है या नहीं

सेमीफाइनल से एक दिन पहले यानी सोमवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक रिपोर्टर ने विराट से गेंदबाजी को लेकर एक सवाल पूछा और बताया कि 2008 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आपने ही केन विलियम्सन को आउट किया था। इसके बाद विराट ने बड़ी हैरानी के साथ प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'मैंने केन को आउट किया था, क्या सचमुच मैंने ऐसा किया था? हालांकि अब मुझे नहीं पता कि फिर से वैसा हो सकता है या नहीं?'

 

मजाक में खुद को बताया 'घातक गेंदबाज'

आगे विराट ने कहा, 'हम कई मैचों में पांच गेंदबाजों के साथ खेले हैं, हम उसकी समीक्षा कर रहे हैं। वरना जैसा कि आपने मुझे बताया कि मैं केन को आउट कर चुका हूं, ऐसे में मैं भी कभी भी गेंदबाजी कर सकता हूं।' इसके बाद मजाकिया लहजे में उन्होंने कहा, 'मैं बेहद घातक गेंदबाज हूं।' बता दें कि 2008 में हुए उस मैच में विराट की गेंद पर श्रीवत्स गोस्वामी ने विलियम्सन को स्टंप आउट कर दिया था।

 

2008 में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच का स्कोर

27 फरवरी 2008 को खेले गए उस मैच में न्यूजीलैंड अंडर-19 ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी और 8 विकेट पर 205 रन बनाए थे। मैच में बारिश के बाद भारत को 43 ओवर में 191 रन का बदला हुआ लक्ष्य दिया गया था। जिसके बाद उसने 41.3 ओवर में 7 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया था। इस मैच में कप्तान कोहली ने 43 रन बनाने के अलावा 7 ओवर में 2/27 विकेट भी लिए थे। वहीं न्यूजीलैंड के विलियम्सन ने 37 रन बनाए थे। इस मैच के पांच खिलाड़ी सीनियर टीम की ओर से सेमीफाइनल में खेलते नजर आएंगे। विराट और केन के अलावा रवींद्र जडेजा, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट भी फिलहाल टीम में हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना