टीम इंडिया का सक्सेस मंत्रा:कोहली ने मैदान पर बनाया मस्त माहौल, डग आउट में बैठे खिलाड़ियों से कहा- जमकर बजाओ ताली

केपटाउन टेस्ट14 दिन पहले

केपटाउन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां दूसरे दिन अफ्रीकी टीम अपनी पहली पारी 210 रनों पर सिमट गई। कीगन पीटरसन (72) को छोड़ अन्य कोई भी खिलाड़ी 30 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सका। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह के खाते में 5 विकेट आए। उन्होंने 7वीं बार एक पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लिए।

जोश में पूरी टीम इंडिया
दूसरे दिन के खेल के दौरान एक मजेदार वाकया देखने को मिला। साउथ अफ्रीका के एक-एक विकेट गिरने पर पूरी भारतीय टीम जोश में नजर आई। टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी मैदान और डग आउट में बैठे हर एक खिलाड़ी को तालियां बजाते रहने के लिए कहा। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

डग आउट में बैठे मोहम्मद सिराज, ऋद्धिमान साहा और जयंत यादव और मैदान पर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल मजेदार अंदाज में तालियां बजाते नजर आए। वाकई में सभी खिलाड़ियों का ये जोश देखते ही बन रहा था।

भारत 70 रन से आगे
पहली पारी में अफ्रीकी टीम सिर्फ 210 के स्कोर पर ढेर हो गई और भारतीय टीम को 13 रन की बढ़त मिली। दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन है। चेतेश्वर पुजारा (9) और कप्तान विराट कोहली (14) नाबाद हैं। पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी ओपनर्स का फ्लॉप शो देखने को मिला। मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर कगिसो रबाडा और केएल राहुल 10 रन बनाकर मार्को जेन्सन की गेंद पर आउट हुए।

बुमराह ने मचाई धूम
टीम इंडिया के लिए पहली पारी के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह। अनुभवी तेज गेंदबाज ने 5 अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। बुमराह ने अपने टेस्ट करियर में सातवीं बार पारी में पांच विकेट लिए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने दूसरी बार और SENA कंट्रीज में पांचवीं बार यह कारनामा किया है। इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में 100 विकेट भी पूरे किए।

खबरें और भी हैं...