टेस्ट रैंकिंग / कोहली पहले स्थान पर कायम, विलियम्सन से 9 रेटिंग अंक आगे; टीम इंडिया भी टॉप पर



विराट कोहली। विराट कोहली।
X
विराट कोहली।विराट कोहली।

  • गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के अश्विन-जडेजा टॉप-10 में शामिल
  • टीम रैंकिंग में इंग्लैंड चौथे और ऑस्ट्रेलिया पांचवें स्थान पर

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2019, 05:22 PM IST

खेल डेस्क. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को टेस्ट रैंकिंग जारी की। भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों में पहले स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन दूसरे और भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा तीसरे स्थान पर हैं। कोहली के 922 रेटिंग अंक हैं। इस मामले में वे विलियम्सन से 9 रेटिंग अंक आगे हैं। पुजारा के 881 रेटिंग अंक है। टीम रैंकिंग में भारत पहले, न्यूजीलैंड दूसरे, दक्षिण अफ्रीका तीसरे, इंग्लैंड चौथे और ऑस्ट्रेलिया पांचवें स्थान पर है।

एंडरसन चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे

  1. गेंदबाजों में भारत के रविचंद्रन अश्विन औऱ रवींद्र जडेजा टॉप-10 में शामिल हैं। अश्विन छठे और जडेजा 10वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ चारदिवसीय टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। पहले स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के 878 रेटिंग अंक हैं। एंडरसन उनसे 16 रेटिंग अंक पीछे हैं।

  2. ऑलराउंडर्स में जडेजा भारत के टॉप खिलाड़ी हैं। वे तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर 439 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे पायदान पर हैं। उनके 399 रेटिंग अंक हैं। जडेजा के 387 रेटिंग अंक हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना