पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का BCCI को सपोर्ट:सलमान बट्ट ने कहा- कोहली को कप्तानी के पद से हटाया जाना सही फैसला

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

BCCI ने विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम का नया कप्तान बनाया है। इस फैसले को पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कप्तान सलमान बट्ट ने सही बताया है।

सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के फैसले पर मुझे कोई हैरानी नहीं हुई। अगर रोहित शर्मा सिर्फ टी-20 टीम के कप्तान होते तो यह सही नहीं होता। लिमिटेड ओवरों का कप्तान कोई एक ही होना चाहिए।

बोर्ड के इस फैसले से विराट पर से दबाव भी कम होगा। वैसे भी भारतीय टीम अधिक टी-20 नहीं खेलती है तो रोहित को वनडे की जिम्मेदारी मिलनी ही थी।'

बता दें, बोर्ड ने कोहली को वनडे की कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। कोहली ने इसको लेकर कोई जवाब नहीं दिया तो बोर्ड ने उन्हें खुद इस पद से हटा दिया।

कोहली को लेकर गांगुली ने क्या कहा?
पूर्व भारतीय कप्तान और अब बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ANI से कहा, 'यह फैसला BCCI और चयनकर्ताओं ने मिलकर लिया है। BCCI ने विराट से टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था, लेकिन वह सहमत नहीं हुए।'​

गांगुली ने कहा, '​​​चयनकर्ताओं का मानना था कि लिमिटेड ओवर्स के फॉर्मेट में दो अलग-अलग कप्तान नहीं होने चाहिए। इसलिए ये फैसला लिया गया। अब विराट टेस्ट कप्तान बने रहेंगे और रोहित वनडे, टी-20 की कमान संभालेंगे।’

कप्तान के रूप में कोहली का रहा है अच्छा रिकॉर्ड
कोहली का जीत प्रतिशत वनडे में 70.43 का रहा है। ये 10 मैच से ज्यादा भारत के लिए कप्तानी करने वाले किसी भी कप्तान का सबसे शानदार जीत प्रतिशत है। टीम इंडिया के लिए कोहली ने 95 मैच में कप्तानी की है और 65 मैचों में भारत को जीत मिली है।

हालांकि भारत के लिए कोहली से ज्यादा मैच महेंद्र सिंह धोनी (110), मोहम्मद अजहरुद्दीन (90) और सौरव गांगुली (76) ने जीते हैं।

खबरें और भी हैं...