• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India England | Virat Kohli, India captain Virat Kohli on England Team Performance in ICC World Cup semi final

वर्ल्ड कप / सोचा था इंग्लैंड को घरेलू स्थितियों का फायदा होगा, लेकिन दबाव बड़ा फैक्टर रहा: कोहली



एमएस धोनी और विराट कोहली। एमएस धोनी और विराट कोहली।
X
एमएस धोनी और विराट कोहली।एमएस धोनी और विराट कोहली।

  • वर्ल्ड कप में भारत का मुकाबला रविवार को इंग्लैंड के साथ
  • कोहली ने टीम इंडिया की नई जर्सी की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे इसका रंग पसंद आया
  • धोनी के हालिया प्रदर्शन पर कोहली ने कहा कि हम उनके खेल से काफी खुश

Dainik Bhaskar

Jun 29, 2019, 05:25 PM IST

लंदन. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पहली बार वर्ल्ड कप में टीमों के प्रदर्शन से लेकर नई जर्सी पर बयान दिया। कोहली ने इंग्लैंड के प्रदर्शन पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि हमें लगता था कि इंग्लिश टीम घरेलू स्थितियों का फायदा उठाकर अपना वर्चस्व बनाएगी। लेकिन दबाव बहुत बड़ा फैक्टर साबित हुआ। यहां हर टीम मजबूत है और कोई भी किसी को हरा सकता है। आप किसी को कमजोर नहीं मान सकते। वर्ल्ड कप में रविवार को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

नई जर्सी अच्छी है, लेकिन नीला हमारा रंग: कोहली

  1. इंग्लैंड के खिलाफ नई जर्सी पहनकर खेलने पर कोहली ने कहा कि मुझे यह काफी पसंद आई। इसका कन्ट्रास्ट काफी अच्छा है। एक मैच के लिए यह अच्छा बदलाव है। मुझे नहीं लगता कि हम हमेशा के लिए एक ही दिशा में बढ़ने वाले हैं। नीला हमेशा हमारा रंग रहा है। इसे पहनकर हम गर्व महसूस करते हैं। मौके को देखते हुए यह एक स्मार्ट किट है।

  2. ‘धोनी को पता है कि उन्हें कब क्या करना है’

    महेंद्र सिंह धोनी के प्रदर्शन पर कोहली ने कहा कि वह काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि कब क्या करना है। वह कभी ऐसे खिलाड़ी नहीं रहे जिन्हें उनकी भूमिका के बारे में बताना पड़े। बाहर कई बातें होती हैं। लेकिन हम जो चेंजिंग रूम में जानते हैं और महसूस करते हैं, वही हमारे लिए अहम है।

  3. कोहली ने कहा, “हमें धोनी पर पूरा भरोसा है। अगर आप एक कैलेंडर ईयर और उनका प्रदर्शन देखेंगे तो समझ आएगा कि वे टीम के लिए कई बार खड़े हुए हैं। मुझे नहीं लगता कि बैटिंग में एक-दो खराब प्रदर्शनों पर उंगलियां उठाई जानी चाहिए। हम इस बारे में ज्यादा ध्यान नहीं देते।”

  4. “पिछले मैच के बाद वे नेट्स पर गए और जमकर पसीना बहाया। इसके बाद मैच उन्होंने हमें जीतने लायक स्कोर तक पहुंचाया। हम जीते और दो पॉइंट्स हासिल किए। तो हम खुश हैं और अपनी बल्लेबाजी की स्थिति से खुश हैं।”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना