पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virat Kohli: Indian Captain Virat Kohli On Team India Cricket Schedule Ahead India Vs New Zealand (IND Vs NZ) T20 Series

कोहली की चिंता की वजह : टीम इंडिया पिछले 8 महीने में 62 दिन मैदान पर रही, औसतन हर चौथे दिन मैच खेला

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार सीरीज पर कोहली ने कहा- वह दिन दूर नहीं, जब खिलाड़ी सीधे स्टेडियम में लैंड करेंगे और मैच खेलेंगे
  • भारतीय टीम ने अगस्त में 14 और अक्टूबर में 13 दिन मैदान पर बिताए
  • इस महीने टीम 6 मैच खेल चुकी है, महीना खत्म होने तक वह 4 दिन और मैदान पर रहेगी

खेल डेस्क. कप्तान विराट कोहली भारतीय टीम के लगातार क्रिकेट खेलने से चिंतित हैं। कोहली मानते हैं कि वह दिन दूर नहीं जब खिलाड़ी सीधे स्टेडियम में लैंड करेंगे और मैच खेलेंगे। कोहली की यह चिंता वाजिब भी है, क्योंकि 8 महीनों में टीम इंडिया 62 दिन मैदान पर रही और औसतन हर चौथे दिन मैच खेला। 


पिछले साल जून से अब तक इंडिया इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, अमेरिका और भारत में 19 वनडे, 15 टी-20 और 7 टेस्ट खेल चुकी है। इन सभी मैचों में एक-एक दिन प्रैक्टिस का जोड़ लें तो 8 महीने में इंडिया 124 दिन मैदान पर रही यानी करीब-करीब हर दूसरे दिन।

जनवरी 2020: 10 दिन मैदान पर
टीम इंडिया ने जनवरी में अब तक श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे खेले हैं। टीम 6 दिन मैदान पर रही। शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज शुरू हो रही है। इसके 4 मुकाबले भी इसी महीने होने हैं। इस लिहाज से टीम इंडिया 4 दिन और मैदान पर बिताएगी यानी महीने में कुल 10 दिन।

नवंबर-दिसंबर 2019: 15 दिन मैदान पर
भारतीय टीम ने मैदान पर 15 दिन बिताए हैं। इस दौरान टीम ने 11 मैच खेले। बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी-20, वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी-20 और इतने ही वनडे शामिल हैं।

अक्टूबर 2019: 13 दिन मैदान पर
पिछले साल अक्टूबर में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट खेले और 13 दिन मैदान पर रही। पुणे और रांची टेस्ट 4-4 दिन में नहीं खत्म होते तो यह समय और बढ़ जाता।

सितंबर 2019: सबसे कम 3 दिन मैदान पर
सितंबर महीने में टीम इंडिया को थोड़ी राहत मिली। इस दौरान भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ तीन टी-20 खेले यानी तीन दिन ही उसे मैदान पर रहना पड़ा।

अगस्त 2019: सबसे ज्यादा 14 दिन मैदान पर
इंडिया 8 महीने में सबसे ज्यादा 14 दिन अगस्त में मैदान पर रही। टीम ने तीन टी-20, 3 वनडे और दो टेस्ट खेले। इन 8 मैचों के लिए उसने अमेरिका और वेस्टइंडीज के 5 शहरों का दौरा किया। इनमें लॉडरहिल, प्रोविडेंस, पोर्ट ऑफ स्पेन, एंटीगा और जमैका शामिल हैं। 

जुलाई 2019: 4 दिन मैदान पर
भारतीय टीम ने तीन शहरों में 3 वनडे खेले और 4 दिन मैदान पर रही। एक दिन ज्यादा इसलिए बिताना पड़ा, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल बारिश के कारण दो दिन में पूरा हुआ था।

जून 2019: 7 दिन मैदान पर
भारतीय टीम 5 जून से 10 जुलाई के बीच 11 दिन मैदान पर रही। औसतन हर पांचवें दिन एक मैच खेला। जून में इंग्लैंड के 4 शहरों साउथैम्पटन, नॉटिंघम, मैनचेस्टर और बर्मिंघम में 7 वनडे खेले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें