अफरीदी की सलाह पर भड़के अमित मिश्रा:बोले- कुछ लोग सिर्फ एक बार ही संन्यास लेते हैं, विराट को बख्श दीजिए

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी को आड़े हाथ लिया है। 39 साल के वेटरन स्पिनर मिश्रा ने अपने ट्विटर हैंडल में अफरीदी पर तंज कसते हुए एक सोशल पोस्ट में लिखा- ‘प्रिय अफरीदी, कुछ लोग अपने करियर में सिर्फ एक बार रिटायरमेंट लेते हैं। इसलिए विराट कोहली को बख्श दीजिए।’ अफरीदी कई बार संन्यास से वापसी कर चुके हैं।

42 साल के पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को रिटायरमेंट लेने की सलाह दी थी। इस पर उन्हें भारतीय फैंस और क्रिकेट फ्रेटर्निटी के लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

शाहिद ने कहा था- 'रिटायरमेंट तब लें, जब आप पीक पर हों'

‘जिस तरह से विराट ने खेला है, अपने करियर की, जो शुरुआत की है। अपना नाम बनाने में उसने शुरुआत में काफी स्ट्रगल किया है। वे एक चैंपियन हैं और मेरा मानना है कि एक स्टेज आता है जब आप रिटायरमेंट की तरफ बढ़ने लगते हैं। यदि रिटायरमेंट लेना ही है, तो तब लेना चाहिए जब आप करियर की ऊंचाई पर हों।
रिटायरमेंट उस स्टेज पर नहीं लेना चाहिए। जहां आपको टीम से ड्रॉप कर दिया जाए, बल्कि तब हो जब आप करियर के चरम पर हों। हालांकि, ऐसा कम ही होता है। बहुत कम खिलाड़ी, खासतौर पर एशिया के खिलाड़ी ऐसा निर्णय लेते हैं। मुझे लगता है कि जब विराट रिटायरमेंट लेंगे तो वो अपने स्टाइल में लेंगे। संभावना है कि वो रिटायरमेंट भी ठीक उसी तरह लें जैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।’

(यह बयान शाहिद अफरीदी ने कुछ दिनों पहले एक पाकिस्तानी चैनल पर दिया था।)

कई बार संन्यास ले चुके हैं अफरीदी
अफरीदी कई बार रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने सबसे पहले साल 2011 के वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की। लेकिन बोर्ड के आग्रह पर इस फैसले को वापस ले लिया। फिर साल 2015 में उन्होंने ODI वर्ल्ड कप में खेला और साल 2017 में फिर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।