क्रिकेट / विराट कोहली ने कहा- रोहित के साथ कभी मतभेद नहीं रहे, टीम का माहौल बहुत अच्छा है



Virat Kohli, Rohit Sharma Rift: Virat Kohli On Rohit Sharma ahead of West Indies Tour
मुंबई में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रवि शास्त्री और विराट कोहली। मुंबई में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रवि शास्त्री और विराट कोहली।
X
Virat Kohli, Rohit Sharma Rift: Virat Kohli On Rohit Sharma ahead of West Indies Tour
मुंबई में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रवि शास्त्री और विराट कोहली।मुंबई में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रवि शास्त्री और विराट कोहली।

  • रोहित शर्मा ने पिछले दिनों विराट की पत्नी अनुष्का को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था
  • इसी के बाद से रोहित और विराट के बीच अनबन की खबरें आई थीं

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2019, 07:42 PM IST

मुंबई. कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मनमुटाव और मतभेद की खबरों को खारिज कर दिया है। विराट ने सोमवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले कोच रवि शास्त्री के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘अगर मैं किसी व्यक्ति को पसंद नहीं करता या मुझे उससे असुरक्षा महसूस होती है तो आपको वह मेरे चेहरे पर दिखेगा। मैंने हमेशा से रोहित शर्मा की तारीफ की है, क्योंकि मैं जानता हूं कि वे अच्छे हैं। हमारे बीच कभी कोई मतभेद नहीं रहे।’’ दरअसल, पिछले दिनों रोहित ने विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था। इसके बाद से यह खबरें आने लगी थीं कि विराट और रोहित के बीच मनमुटाव है।

 

कोहली ने कहा, ‘‘मैंने भी पिछले कुछ दिनों में बहुत कुछ सुना है। अगर टीम का माहौल अच्छा नहीं होता, तो पिछले दो-तीन साल से हम जिस तरह खेल रहे हैं, वह मुमकिन नहीं होता। मैं यह बात जानता हूं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कामयाबी के लिए ड्रेसिंग रूम में आपसी भरोसे का भाव और माहौल कितना जरूरी होता है। अगर वह नहीं होता तो आज हम वर्ल्ड क्रिकेट में जिस पोजिशन पर हैं, वहां नहीं होते। नंबर सात रैंकिंग से नंबर वन रैंकिंग तक हमारा सफर खेल, आपसी सम्मान और आपसी समझ की वजह से है। वनडे में भी हमारे खेल में निरंतरता इसी का नतीजा है।’’

 

मैं नहीं जानता, किसे फायदा पहुंच रहा है: विराट
विराट ने कहा कि मैं नहीं जानता कि इन बातों से किसे फायदा पहुंच रहा है। हम भारतीय क्रिकेट को शीर्ष पर ले जाने की कोशिश में हैं। कुछ लोग हमें नीचा दिखाकर खुश हैं। चार साल में हम टीम को नंबर सात से नंबर एक पर लाए हैं और आज ऐसी बातें सुन रहे हैं।

 

ड्रेसिंग रूम में कोई नॉनसेंस नहीं: शास्त्री
प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद कोच रवि शास्त्री ने कहा, ‘‘हम जिस तरह से खेलते हैं, कोई भी व्यक्ति खेल से बड़ा नहीं है। न मैं, न विराट, न टीम का कोई और खिलाड़ी। अगर किसी के बीच मनमुटाव या मतभेद हैं तो हम जिस निरंतरता के साथ खेले हैं, वह मुमकिन नहीं होता। मैं कुछ समय से ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हूं और इस तरह का नॉनसेंस कभी नहीं हुआ।’’

 

रवि शास्त्री से अच्छा सामंजस्य
कोच के बारे में पूछे गए एक सवाल पर कोहली ने कहा, “सीएसी ने अब तक मुझसे संपर्क नहीं किया है। अगर वो मेरा नजरिया जानना चाहेंगे तो मैं जरूर बताउंगा। रवि भाई के साथ अच्छा सामंजस्य है। हमें बहुत खुशी होगी अगर वो ही कोच बने रहते हैं। लेकिन, फिर यही कहूंगा कि इस बारे में अब तक मुझसे बातचीत नहीं की गई है।”

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना