विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से लोग खुश:ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा गुड डिसिजन, रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान बनाने की हो रही डिमांड

नई दिल्लीएक महीने पहले

विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट मैच की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने 17 अक्टूबर से दुबई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। हालांकि वह टेस्ट और वनडे मैचों के कप्तान बने रहेंगे। कोहली ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके कप्तानी छोड़ने के फैसले की जानकारी दी।

कोहली के इस विराट फैसले ने कई लोगों को हैरानी में डाल दिया है। उनके कप्तानी छोड़ने की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर रिएक्शन की बाढ़ सी आ गई। क्रिकेट फैंस कोहली के इस फैसले से खुश नजर आ रहे हैं। लोग इसे सही समय पर लिया गया फैसला बता रहे हैं।

कोहली के फैसले को लोग बता रहे गुड डिसिजन
ट्विटर पर गुड डिसिजन (Good Decision) ट्रेंड कर रहा है। जाहिर है कि ज्यादातर लोग विराट कोहली के इस फैसले को सही करार दे रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि नए कप्तान के आने से टी-20 क्रिकेट में टीम का प्रदर्शन और बेहतर होगा। कुछ लोग यह भी लिख रहे हैं कि कोहली अब अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे।

ट्विटर पर किंग कोहली भी ट्रेंड कर रहा
ट्विटर पर किंग कोहली भी ट्रेंड कर रहा है। कोहली के फैंस का कहना है कि उन्होंने यह बहादुरी भरा फैसला लिया है। एक यूजर ने लिखा कि बतौर कप्तान टी-20 क्रिकेट फॉर्मेट के लिए कोहली के योगदान को कभी भूला नहीं जाएगा।

फैन ने कहा- कोहली के हर फैसले के साथ खड़ा हूं
एक क्रिकेट फैन ने ट्वीट करके कहा कि मैं कोहली के हर फैसले के साथ खड़ा रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि इस बार भी आपने सही फैसला लिया है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं। वहीं, एक अन्य क्रिकेट फैन ने उनके फैसले को सही करार दिया और उन्हें धन्यवाद भी दिया।

रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान बनाने की मांग
क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान बनाया जा सकता है। रोहित शर्मा का नाम भी ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। लोग रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं। कुछ क्रिकेट फैंस इसे लेकर मजेदार मीम्स भी शेयर कर रहे हैं।

केएल राहुल का नाम भी आ रहा आगे
रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल को भी टी-20 का कप्तान बनाए जाने की मांग हो रही है। राहुल के फैंस का कहना है कि रोहित की तुलना में वह बेहतर कप्तान होंगे। इसके लिए केएल राहुल की टी-20 में परफॉर्मेंस और कम उम्र का हवाला दिया जा रहा है।

सौरव गांगुली ने विराट कोहली के फैसले को बोल्ड बताया
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली के फैसले पर कहा कि विराट भारतीय क्रिकेट के लिए एक सच्ची संपत्ति रहे हैं और उन्होंने शानदार नेतृत्व किया है। वह सभी प्रारूपों में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। यह निर्णय भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए किया गया है। हम टी-20 कप्तान विराट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए धन्यवाद देते हैं। हम उन्हें आगामी विश्व कप और उससे आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

जय शाह ने बताया- 6 महीने तक बदलाव को लेकर चर्चा हुई
BCCI के सचिव जय शाह ने बताया कि विराट कोहली और टीम के नेतृत्व समूह के साथ पिछले 6 महीने से बदलाव को लेकर चर्चा जारी थी। उन्होंने कहा कि उसी समय से कोहली ये जिम्मेदारी छोड़ने की तैयारी कर रहे थे। शाह ने कहा कि हमारे पास टीम इंडिया के लिए एक स्पष्ट रोडमैप है। विराट एक खिलाड़ी के तौर पर और टीम के सीनियर मेंबर के रूप में भारतीय क्रिकेट के भविष्य को आकार देने में योगदान देना जारी रखेंगे।

खबरें और भी हैं...