• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virat Kohli's Message To The Indian Team This Isn’t Just A Team, It’s A Family, We Move Ahead TOGETHER | World Test Championship Final

WTC फाइनल हारने के बाद विराट का मैसेज:भारतीय कप्तान ने कहा- यह सिर्फ एक टीम नहीं, परिवार है; इंग्लैंड सीरीज से पहले टीम बदलने की आई थी रिपोर्ट

साउथैम्पटन5 महीने पहले

भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन सेरेमनी में भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे उतरे हुए थे। पर विराट कोहली ने टीम के लिए एक पॉजिटिव मैसेज दिया है। उन्होंने कहा है कि यह सिर्फ एक टीम नहीं है, बल्कि परिवार है। इससे कई इमोशन जुड़े हैं। हम साथ आगे बढ़ते हैं।

दरअसल, इस पोस्ट से विराट ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को भी खारिज कर दिया, जिनमें कहा जा रहा था कि इंग्लैंड सीरीज के लिए स्क्वॉड में बदलाव किए जा सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से हो रही है।

हार के बाद काफी निराश थे टीम के सभी खिलाड़ी
फाइनल हारने के बाद रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और रविचंद्रन अश्विन समेत पूरी टीम निराश नजर आई थी। इंग्लैंड के खिलाफ अहम सीरीज से पहले टीम का मनोबल गिरना टीम के लिए सही नहीं है। ऐसे में टीम को इंग्लैंड जैसी मुश्किल टीम के खिलाफ सीरीज के लिए तैयार करने में विराट का रोल अहम है और वे इस रोल को बखूबी निभा रहे हैं।

2023 में होना है अगला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
अगला WTC फाइनल 2023 में होना है। इससे पहले टीम इंडिया के लिए हर सीरीज में अच्छी परफॉर्मेंस अहम है। टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से नए सिरे से शुरुआत करनी होगी। विराट ने अपनी पोस्ट से बताया कि टीम अब फाइनल के गम से उबर रही है और वे हमेशा अपने खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं।

हार के बाद निराश पंत, रोहित, शुभमन, रहाणे, विहारी और जडेजा।
हार के बाद निराश पंत, रोहित, शुभमन, रहाणे, विहारी और जडेजा।

सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन से नाराज थे विराट
इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि विराट टीम के सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन से नाराज हैं। उन्होंने मैच के बाद कहा था कि कुछ खिलाड़ियों में रन बनाने का जज्बा नहीं दिखा। हालांकि विराट ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि वे चेतेश्वर पुजारा के प्रदर्शन से निराश हैं।

टेस्ट टीम में पॉजिटिव लोगों को लाने की जरूरत
कोहली ने कहा था- टीम में सही लोगों को लाने की जरूरत है, जो पॉजिटिव होकर खेलें। हम एक साल तक इंतजार नहीं कर सकते हैं। हमें इस पर चर्चा करने की जरूरत है। हमें नए सिरे से इस पर प्लान बनाना होगा। आप अगर हमारी वनडे और टी-20 टीमे को देखेंगे तो पता चलेगा कि हमारे पास गहराई और खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं। टेस्ट क्रिकेट में भी ऐसी जरूरत है।

बेस्ट ऑफ 3 से बेस्ट टीम चुनी जाए
WTC फाइनल के बाद कोहली ने कहा था कि न्यूजीलैंड टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनने के योग्य है, लेकिन वह चाहते हैं कि भविष्य में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में विजेता का फैसला बेस्ट ऑफ थ्री से होना चाहिए। केवल दो दिन के दबाव के आधार पर बेस्ट टीम कौन है, इसका फैसला नहीं हो सकता।

भारतीय खिलाड़ियों को फिलहाल 20 दिन का ब्रेक दिया गया है। इसके बाद 14-15 जुलाई को सभी खिलाड़ी लंदन में एकत्रित होंगे और फिर क्वारैंटाइन रहेंगे।

खबरें और भी हैं...