पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virendra Sehwag On Rishabh Pant Century Against England And James Anderson IND Vs ENG Series

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एंडरसन पर पंत का रिवर्स स्वीप:सहवाग बोले- मजा आ गया, ये है मेरा लड़का; आकाश चोपड़ा ने लिखा- शॉट ऑफ 2021

अहमदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की बॉल पर रिवर्स स्वीप शॉट खेलते हुए। - Dainik Bhaskar
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की बॉल पर रिवर्स स्वीप शॉट खेलते हुए।

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के 4 मैच में 270 रन बनाए। आखिरी मैच में उन्होंने 101 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने मौजूदा समय के 600+ विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की बॉल पर जमकर शॉट लगाए। इस दौरान उन्होंने रिवर्स स्वीप भी खेला, जिसकी खेल दिग्गज और फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए कहा- हमने एंडरसन की बॉल पर ऋषभ पंत को रिवर्स स्वीप से चौका लगाते और छक्का के साथ शतक लगाते हुए देखा। मजा आ गया। यह है मेरा लड़का। वहीं, आकाश चौपड़ा ने इसे शॉट ऑफ 2021 करार दिया।

पंत ने गिलक्रिस्ट की बराबरी भी की
23 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के किसी भी बॉलर को सेटल होने का मौका नहीं दिया। उन्होंने डॉम बेस को सिक्स लगाकर अपना शतक पूरा किया। उनके टेस्ट करियर का यह ओवरऑल तीसरा और भारतीय जमीन पर पहला शतक है। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जमाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट की बराबरी कर ली है।

इंग्लैंड में जमाया था पहला टेस्ट शतक
पंत ने टेस्ट करियर का पहला शतक इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में ओवल टेस्ट में जमाया था। तब उन्होंने 114 रनों की पारी खेली थी। उनका दूसरा शतक 2019 में नौवें टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में आया। तब उन्होंने 159 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अब उन्होंने करियर के 20वें टेस्ट में तीसरा शतक जमा दिया है।

अंडर प्रेशर खेली गई बेहतरीन पारी, आगे भी ऐसे ही खेलें पंत: गांगुली
गांगुली ने शतक के बाद कहा था कि अविश्वसनीय पारी। अंडर प्रेशर खेली गई बेहतरीन पारी। यह पहली बार नहीं है जब पंत ऐसी पारी खेल रहे हैं और यह आखिरी भी नहीं है। आने वाले समय में वह हर फॉर्मेट में शानदार बैटिंग करेंगे। मैं चाहता हूं कि वे ऐसे ही अग्रेसिव बैटिंग करते रहें। इसलिए वे मैच विनर हैं और स्पेशल हैं।

पंत के शतक लगाते ही बालकनी की ओर दौड़ पड़ कोहली
उनके शतक लगाते ही विराट खुशी के मारे बालकनी की ओर दौड़ पड़े। ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी खिलाड़ी ने उनकी इस पारी को सराहा। विराट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें