बिग बैश लीग में एक और भारतीय:पहली बार पूनम को मिलेगा इस लीग में खेलने का मौका, कप्तान जेस जोनास बेहद उत्साहित

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूनम यादव ने 75 टी20 मैच में 98 विकेट लिए हैं। - Dainik Bhaskar
पूनम यादव ने 75 टी20 मैच में 98 विकेट लिए हैं।

वुमेंस बिग बैश लीग की शुरूआत 14 अक्टूबर से होने वाली है। भारतीय स्पिनर पूनम यादव को वुमेंस बिग बैश लीग के लिए चुना गया है। खबर आई है कि ब्रिस्बेन हीट ने न्यूजीलैंड की क्रिकेटर अमेलिया केर की जगह पूनम यादव को टीम में शामिल किया है। अमेलिया केर के बाहर होने से ब्रिस्बेन हीट के हेड कोच को दुख हुआ था। हांलाकि, उन्हें उम्मीद है कि पूनम अपना बेस्ट देंगी। भारत के लिए यह गर्व की बात है कि एक और महिला क्रिकेटर को वुमेंस बिग बैश लीग के लिए चुना गया है। पूनम को पहली बार बिग बैश लीग में खेलने का मौका मिलेगा।

कप्तान जेस जोनासन पूनम को लेकर बेहद उत्साहित
जब अमेलिया केर टूर्नामेंट से बाहर हुई थीं तब कप्तान जेस जोनासन को विश्वास था कि वो उनके जगह बेहतरीन रिप्लेसमेंट लांएगी। जब पूनम राउत को सेलक्ट किया गया तो जेस जोनासन बेहद उत्साहित हो गई। जेस पूनम के खिलाफ खेल चुकी हैं और अब एक कप्तान के तौर पर पूनम के साथ खेलना उनके लिए बेहद खुशी की बात है। उनका मानना है कि पूनम जैसी खिलाड़ी का मिलना हमारे लिए बहुत ही बड़ी बात है। पूनम अमेलिया से काफी अलग हैं और हमें पता है कि वो इस मौके का अच्छे से फायदा उठाऐंगी। जोनासन ने कहां कि उन्होंने पूरी प्लानिंग कर ली है कि किस तरह से पूनम की शानदार गेंदबाजी का फायदा उठाया जाए।

भारत की आठ खिलाड़ी बिग बैश में हिस्सा लेंगी
पूनम यादव के को मिलाकर भारत की आठ और खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। ये खिलाड़ी हैं स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, राधा यादव, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर। पूनम ने टी20 में शानदार रिकॉर्ड बनाया है। टी20 फॉर्मेट में गेंदबाजी में उनकी आंठवा रैंक है।

खबरें और भी हैं...