भारतीय क्रिकेट में कोरोना की एंट्री:रणजी ट्रॉफी शुरू होने के 10 दिन पहले बंगाल के 7 सदस्य कोरोना संक्रमित, मुंबई के साथ प्रैक्टिस मैच रद्द

6 महीने पहले

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बाद अब भारतीय क्रिकेट में भी कोरोना की एंट्री हो गई है। 13 जनवरी से शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी में बंगाल टीम के 6 खिलाड़ी और एक सहायक कोच कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब BCCI घरेलू टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले आपात बैठक कर सकती है और ताजा स्थिति को देखते हुए रणजी ट्रॉफी का आयोजन आगे बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है।

बता दें, रणजी में टेस्ट मैच खेले जाते हैं। लीग मैच 4 दिन के होते हैं। वहीं, सेमीफाइनल और फाइनल मैच 5 दिन खेले जाते हैं।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने बताया कि मौजूदा महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए बंगाल क्रिकेट संघ ने सुरक्षा उपाय के रूप में सभी बंगाल क्रिकेटरों के RT-PCR टेस्ट किए थे।

ये खिलाड़ी आए पॉजिटिव
सूत्रों के अनुसार 6 खिलाड़ियों के नाम सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुरजीत यादव बताए जा रहे हैं। वहीं, इनके साथ सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

ये सातों सदस्य रविवार को साल्ट लेक में जाधवपुर विश्वविद्यालय में टीम के बीच आपस में खेले गए मैच का हिस्सा थे। हालांकि, बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के नाम को लेकर कोई बयान नहीं दिया है।

मुंबई के खिलाफ अभ्यास मैच हुआ स्थगित
कोरोना के केस आने के बाद बंगाल और मुंबई टीम के बीच होने वाला अभ्यास मैच भी रद्द कर दिया गया है। अभी यह तय नहीं है कि बंगाल दूसरे अभ्यास मैच में हिस्सा लेगा या नहीं। बंगाल क्रिकेट ने सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का भी फैसला लिया है। वहीं, कोरोना की स्थिति को देखते हुए मंगलवार को शीर्ष परिषद की आपात बैठक बुलाई गई है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में भी कोरोना का साया
ऑस्ट्रेलिया की टी-20 लीग BBL में भी 11 खिलाड़ी समेत 19 लोग संक्रमित पाए गए थे। सिडनी थंडर्स के 4 खिलाड़ियों को कोरोना हुआ है। वहीं, मेलबर्न स्टार्स ने कहा था कि उनके 7 खिलाड़ी और 8 सपोर्ट स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं।

हालांकि, उन्होंने खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए हैं। सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO निक हॉकले भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और एशेज के पहले टेस्ट में शानदार शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

खबरें और भी हैं...