• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • West Indies vs New Zealand Playing 11 Cricket World Cup 2019 29th Match WI vs NZ Playing 11 Today Updates and News

वर्ल्ड कप / न्यूजीलैंड और विंडीज का मुकाबला आज, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11



फाइल फोटो। फाइल फोटो।
X
फाइल फोटो।फाइल फोटो।

  • जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच जाएगा न्यूजीलैंड
  • टूर्नामेंट में बने रहने के लिए विंडीज को जीतना ही होगा मैच

Dainik Bhaskar

Jun 22, 2019, 05:50 PM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप में शनिवार (22 जून) को दो मुकाबले होंगे। इनमें से पहला मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच होगा, वहीं दूसरा मैच न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अपना छठा मैच खेलने उतरेंगी। विश्वकप अंक तालिका में फिलहाल दूसरी पायदान पर मौजूद न्यूजीलैंड, इस मैच को जीतकर टॉप पर पहुंचना चाहेगी। वहीं विंडीज की टीम को टूर्नामेंट में अबतक सिर्फ एक ही जीत मिली है और अगले दौर में पहुंचने की संभावना बरकरार रखने के लिए उसे अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे। विश्व कप शुरू होने से पहले हुए वॉर्मअप मैच में वेस्ट इंडीज ने न्यूजीलैंड को 91 रनों से हराया था।

 

न्यूजीलैंडः नहीं हारी अबतक कोई मैच

वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड की टीम का अबतक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, और वो टूर्नामेंट का कोई मैच नहीं हारी है। उसने अबतक 5 मैच खेले हैं, जिनमें से चार मैचों में उसे जीत मिली, वहीं भारत के खिलाफ मैच बारिश की वजह से नहीं हो सका था। अब अपने छठवें मैच में वो वेस्ट इंडीज को हराते हुए अपना विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों खासकर जिमी नीशाम, कॉलिन डीग्रैंडहोम और मिशेल सैंटनर जैसे ऑलराउंडर्स ने अपना रोल बखूबी निभाया है। केन विलियम्सन, मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर और कोलिन मुनरो टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी में लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी और जेम्स नीशम ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली न्यूजीलैंड की टीम में बदलाव की कोई संभावना नहीं है। 

 

ये हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI

मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कोलिन डीग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।

 

वेस्टइंडीजः करो या मरो की है स्थिति

विश्व कप में वेस्टइंडीज की टीम के लिए अब करो या मरो की स्थिति आ चुकी है। अबतक खेले 5 मैचों में से वो सिर्फ एक मैच ही जीत सकी है। अपने पहले मैच में उसने पाकिस्तान को हराया था, इसके बाद वो लगातार तीन मैच ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश से हार गई। पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 321 रन बनाने के बाद भी वो जीत नहीं सकी। मैच में गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से बांग्लादेश ने 8.3 ओवर पहले ही मैच को जीत लिया। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी क्रिस गेल और आंद्रे रसेल भी अबतक कमाल नहीं दिखा सके हैं, जिसकी वजह से सारा दबाव बाकी खिलाड़ियों पर आ रहा है। सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए जेसन होल्डर की टीम को अब अपने प्रदर्शन में बड़ा सुधार करते हुए अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे। वैसे न्यूजीलैंड के खिलाफ विंडीज वही टीम उतार सकता है जो उसने बांग्लादेश के खिलाफ उतारी थी। 

 

ये हो सकती है वेस्टइंडीज की प्लेइंग XI

क्रिस गेल, इविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरो हेटमायर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर (कप्तान), डैरेन ब्रावो, ओशान थॉमस, शेल्डन कॉटरेल और शैनन गैब्रिएल।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना