• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Wife Rivaba Is Learning Horse Riding From Cricketer Jadeja, Said 'I Am Trying To Adopt Ravindra's Hobbies'

भास्कर एक्सक्लूसिव:क्रिकेटर जडेजा से घुड़सवारी सीख रही हैं पत्नी रिवाबा, कहा- 'रवींद्र के शौक अपनाने की कोशिश कर रही हूं'

राजकोट7 महीने पहलेलेखक: रक्षित पंड्या
खाली समय में घुड़सवारी करने फार्म हाउस पहुंच जाती हैं रिवाबा।

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को क्रिकेट के साथ-साथ घुड़सवारी का भी शौक है। जब भी जडेजा का क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं होता है तो वह अपना समय अपने फार्म हाउस पर ही बिताते हैं। यहां वह घोड़े की सवारी करते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिताते हैं। अब उनकी पत्नी रिवाबा भी घोड़ों के साथ समय बिताने लगी हैं। इसे लेकर रिवाबा ने भास्कर से हुई खास बातचीत में कहा कि मैंने रवींद्र के शौक को अपनाना शुरू कर दिया है और इसीलिए उनसे घुड़सवारी सीख रही हूं।

खाली समय में घुड़सवारी करने फार्म हाउस पहुंच जाती हैं रिवाबा।
खाली समय में घुड़सवारी करने फार्म हाउस पहुंच जाती हैं रिवाबा।

बहुत कम लोग ही अपनी संस्कृति को बढ़ावा देते हैं
रिवाबा ने आगे कहा, मैंने हाल ही में घुड़सवारी सीखना शुरू किया है। जब भी हम एक साथ फार्महाउस में होते हैं तो रवींद्र मुझे घुड़सवारी की ट्रेनिंग देते हैं। अब बहुत कम लोग ही हैं, जो अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाते हैं। वैसे, टीम इंडिया में सिर्फ दो ही खिलाड़ी हैं, जिन्हें घुड़सवारी का शौक है। एक हैं शिखर धवन और दूसरे हैं मेरे पति। शिखर धवन से हमारे साथ घुड़सवारी करने का भी वादा किया है। फिलहाल मैं घोड़ों के व्यवहार को भी जानने की कोशिश कर रही हूं, जिससे अच्छे तरीके से उनकी घुड़सवारी की जा सके।

मैच के बाद जडेजा भी अपना समय फार्म हाउस पर ही घोड़ों के साथ बिताते हैं।
मैच के बाद जडेजा भी अपना समय फार्म हाउस पर ही घोड़ों के साथ बिताते हैं।

हम धवन के साथ सवारी करेंगे एक कमेंट लिखा
रवींद्र जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वे दो घोड़ों के साथ दिखाई दे रहे हैं। शिखर धवन ने उसी फोटो पर कमेंट कर रवींद्र जडेजा के साथ घोड़े की सवारी करने का वादा किया है। जडेजा की इस फोटो पर शिखर धवन ने कमेंट करते हुए लिखा कि हम साथ में सवारी करेंगे, लेकिन कोरोना वायरस से हालात बेहतर होने के बाद।

आईपीएल को दौरान रवींद्र के प्रिय घोड़े 'वीर' की मौत हो गई थी
रवींद्र के पसंदीदा घोड़े 'वीर' की 20 अप्रैल, 2021 को आईपीएल के दौरान मौत हो गई थी। इस दौरान रवींद्र आईपीएल टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की ओर से खेल रहे थे। जडेजा ने सोशल मीडिया पर अपने दोस्त 'वीर' (घोड़े) के साथ तस्वीरें साझा कर लिखा था कि मैं हमेशा अपनी अच्छी यादों को संजोकर रखूंगा। यह यादगार समय कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। मेरे प्यारे 'वीर' आप हमेशा मेरी पसंद में से एक रहेंगे।