एक गेंद पर बने 7 रन का VIDEO:न No-Ball, न Wide; न्यूजीलैंड-बांग्लादेश टेस्ट में देखने को मिला ये गजब वाकया

क्राइस्टचर्च13 दिन पहले

क्रिकेट की दुनिया में आपने एक से बढ़कर एक अजीबो-गरीब वाकये देखे और सुने होंगे, लेकिन क्या कभी आपने केवल एक गेंद पर बिना नो-बॉल और वाइड बॉल के 7 रन बनते देखा है? न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच में ऐसा ही कुछ देखने को मिला, जहां बांग्लादेशी टीम ने एक गेंद पर 7 रन खर्च कर डाले।

ऐसे बने एक गेंद पर 7 रन
न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच रविवार से दूसरा टेस्ट मैच शुरू हो गया है। BAN ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की पारी के 26वें ओवर के दौरान एक गेंद पर 7 रन बने। दरअसल, ये ओवर तेज गेंदबाज इबादत हुसैन कर रहे थे और ओवर की आखिरी गेंद पर विल यंग ने एक शॉट खेला, गेंद दूसरी स्लिप के पास पहुंची, लेकिन फील्डर ने कैच ड्रॉप कर दिया।

गेंद फील्डर के हाथों से लगने के बाद तेजी से थर्ड मैन की दिशा में जाने लगी, इसी बीच विल यंग और टॉम लाथम ने दौड़कर तीन रन पूरे कर लिए। इससे पहले कि गेंद बाउंड्री लाइन को टच करती, तस्कीन अहमद ने चौका नहीं होने दिया और गेंद को विकेटकीपर के पास थ्रो किया। विकेटकीपर नुरुल हसन ने भी गेंद को दूसरे छोर पर थ्रो कर दिया, लेकिन गेंद बॉलर और फील्डर को चमका देते हुए सीमा रेखा के बाहर चली गई।

इस तरह से एक गेंद पर पहले विल यंग का आसान सा कैच छूटा, फिर ओवर थ्रो के चलते उनको चार रन फ्री में भी मिल गए। वाकई में टेस्ट क्रिकेट में ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है। यंग 54 रन बनाकर आउट हुए। पहले विकेट के लिए उन्होंने टॉम लाथम के साथ 148 रन जोड़े।

29 पारियों के बाद लाथम ने लगाया शतक
पहले दिन के खेल में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लाथम ने शानदार बैटिंग करते हुए टेस्ट फॉर्मेट में अपना 12वां शतक पूरा किया। लाथम ने 29 पारियों के बाद टेस्ट में शतक लगाया। पिछला शतक उन्होंने साल 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था। पहले दिन स्टंप्स तक NZ का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 349 रन है। लाथम 186 और डेवोन कॉनवे 99 के स्कोर पर नाबाद है। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 201 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

पहले टेस्ट में कीवी टीम को बांग्लादेश के हाथों 8 विकेट से मिली हार का सामना करना पड़ा था। यह तीनों फॉर्मेट में बांग्लादेश की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली जीत थी। पहले मैच में हार के बाद NZ के लिए दूसरा टेस्ट करो या मरो से कम नहीं है। ये मैच अगर कीवी टीम हारी या ड्रॉ रहा, तो BAN टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लेगा।

खबरें और भी हैं...