तीसरा टी-20 नहीं खेलेंगे विलियमसन:टिम साऊदी संभालेंगे टीम की कमान; चैपमैन को वापस बुलाया

19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टीम इंडिया के खिलाफ टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला नहीं खेलेंगे, क्योंकि उन्हें पहले से तय एक मेडिकल अपॉइंमेंट में हिस्सा लेना है। उनकी गैरमौजूदगी में नेपियर में होने वाले इसे मुकाबले में अनुभवी गेंदबाज टिम साऊदी टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि बतौर खिलाड़ी मार्क चैपमैन टीम का हिस्सा होंगे।

कीवी कोच गैरी स्टड ने सोमवार को यह जानकारी दी। स्टड ने कहा- 'केन काफी समय से इस मेडिकल अपॉइमेंट को बुक करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन यह हमारे शेड्यूल के हिसाब से तय नहीं हो पाया। हमारे लिए खिलाड़ियों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य सर्वोपरि है। हम ऑकलैंड में उन्हें खेलते देखने के लिए उत्सुक हैं।' वे ऑकलैंड में शुक्रवार को होने वाले पहले वनडे मैच की बात कर रहे थे। टीम काे टी-20 के बाद 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

कोच ने यह भी साफ किया- 'इस मेडिकल अपॉइमेंट का विलियमसन की कोहनी की पुरानी चोट से कोई लेना देना नहीं है।'

वे चैपमैन की वापसी पर कहते हैं- 'टी-20 वर्ल्ड कप और ट्राई सीरीज में खेलने के बाद मैं चैपमैन के टीम में वापस आने को लेकर उत्साहित था।'

विलियमसन ने जमाया अर्धशतक
दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 52 बॉल पर 61 रन बनाए। वे सीरीज के सेकंड टॉप स्कोरर हैं। 93 मिनट की पारी में विलियमसन ने 4 चौके और 2 छक्के जमाए।

सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है भारत
टीम इंडिया 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है।

  • पहला मैच : बारिश के कारण रद्द हुआ।
  • दूसरा मैच : टीम इंडिया ने 65 रन से जीता।

सूर्यकुमार ने जमाया दूसरा शतक
भारतीय टीम ने रविवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में 65 रन से हराया। उसने पहले तो सूर्यकुमार यादव (111 रन*) के दूसरे टी-20 इंटरनेशनल शतक के सहारे 191 रन बनाए। फिर मेजबान टीम को 126 रन पर ऑलआउट हो गई। सबसे ज्यादा 4 विकेट दीपक हुड्डा ने लिए।