इंग्लैंड के खिलाफ ब्लैकवुड और ब्रेथवेट के शतक:दोनों की पारियों की बदौलत विंडीज का स्कोर 288/4, अब इंग्लैंड से 219 रन पीछे

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

किंग्स ओवल टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी में 507 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने भी करारा प्रहार किया। दिन की समाप्ति पर विंडीज ने 4 विकेट गंवाकर 288 रन बना लिए। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 337 गेंदों पर 109 रन बनाकर मैदान में डटे हुए हैं।

ब्रेथवेट और ब्लैकवुड के आगे पस्त हुआ इंग्लैंड
तीसरे दिन की शुरुआत में ही ब्रुक्स 39 रन बनाकर जैक लीच का शिकार हो गए। बोनर भी कुछ खास नहीं कर सके और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए जर्मेन ब्लैकवुड ने कप्तान का साथ निभाते हुए 215 गेंदों में 102 रनों की परफेक्ट टेस्ट इनिंग खेली। दोनों ही बल्लेबाजों ने मिलकर इंग्लिश गेंदबाजों के सब्र की कड़ी परीक्षा ली। अपनी पारी में ब्लैकवुड ने 11 खूबसूरत चौके जड़े। जिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को आक्रामक बैटिंग के लिए जाना जाता है, उन्होंने तीसरे दिन रक्षात्मक तरीके से खेलते हुए भी रन गति को बनाए रखने का हुनर दिखाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी हुई और इस दौरान उन्होंने 412 गेंदोबाजों का सामना किया। इससे पहले इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट और हरफनमौला बेन स्टोक्स ने शतक जड़े थे।

अपनी पारी में ब्लैकवुड ने 11 खूबसूरत चौके जड़े
अपनी पारी में ब्लैकवुड ने 11 खूबसूरत चौके जड़े

नाइट वॉचमैन के साथ कप्तान मैदान पर
ब्रेथवेट 337 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 109 रन बनाकर नाबाद हैं। ब्लैकवुड के आउट होने के बाद नाइट वॉचमैन के रूप में बल्लेबाजी करने आए अल्जारी जोसेफ 4 रन बनाकर कप्तान क्रेग ब्रैथवेट का साथ दे रहे हैं। इंग्लैंड के लिए लॉरेंस, लीच, स्टोक्स और फिशर को 1-1 विकेट मिली हैं।

टेस्ट क्रिकेट में छा गए ब्रेथवेट
32.24 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए एक कप्तान के तौर पर ब्रेथवेट ने अपनी टीम की बल्लेबाजी को लीड किया। अगर वह जल्दी आउट हो जाते तो पारी लड़खड़ा सकती थी। परंतु ब्रेथवेट ने पूरे दिन बल्लेबाजी करते हुए गजब का खेल दिखाया। गेंदबाजों में मैथ्यू फिशर, जैक लीच और बेन स्टोक्स ने 1-1 सफलता अर्जित की।

वेस्टइंडीज क्रिकेट का स्वर्णिम दौर लौटने की उम्मीद
बीते कुछ वर्षों से विंडीज को T20 फॉर्मेट की टीम मान लिया गया था। टेस्ट क्रिकेट में उसके खिलाड़ियों का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा था। ऐसे में इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज का खेल देखकर उम्मीद जागी है कि नई टीम पुराना दौर ला सकती है। 117 ओवर्स में 2.46 की रन गति से पूरा दिन बल्लेबाजी करने वाली टीम टेस्ट का महत्व समझ रही है।

खबरें और भी हैं...