वुमन आईपीएल / वेलोसिटी ने सुपरनोवा के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी



वेलोसिटी के खिलाफ मैच में शॉट लगातीं जेमिमा रोड्रिग्ज। वेलोसिटी के खिलाफ मैच में शॉट लगातीं जेमिमा रोड्रिग्ज।
सुपरनोवा की सोफी डिवाइन को मैच जीतने की बधाई देतीं मिताली राज। सुपरनोवा की सोफी डिवाइन को मैच जीतने की बधाई देतीं मिताली राज।
राधा यादव ने शेफाली वर्मा का विकेट लेकर वेलोसिटी की शुरुआत खराब कर दी। राधा यादव ने शेफाली वर्मा का विकेट लेकर वेलोसिटी की शुरुआत खराब कर दी।
ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने भी वेलोसिटी और सुपरनोवा का मैच देखा। ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने भी वेलोसिटी और सुपरनोवा का मैच देखा।
डेनियल वॉट ने मिताली राज के साथ मिलकर 56 रन की साझेदारी की। डेनियल वॉट ने मिताली राज के साथ मिलकर 56 रन की साझेदारी की।
सुपरनोवा की अनुजा पाटिल ने वेलोसिटी की हेले मैथ्यूज का विकेट लिया। सुपरनोवा की अनुजा पाटिल ने वेलोसिटी की हेले मैथ्यूज का विकेट लिया।
मैच देखने पहुंचने दर्शकों ने महिला क्रिकेटर्स की इस अंदाज में हौसलाअफजाई की। मैच देखने पहुंचने दर्शकों ने महिला क्रिकेटर्स की इस अंदाज में हौसलाअफजाई की।
हमारी बेटियां बेटों से कम नहीं। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम से दर्शकों ने ऐसा ही संदेश दिया। हमारी बेटियां बेटों से कम नहीं। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम से दर्शकों ने ऐसा ही संदेश दिया।
मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के प्रशंसकों ने एक ही स्टैंड के नीचे बैठकर मैच देखा। मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के प्रशंसकों ने एक ही स्टैंड के नीचे बैठकर मैच देखा।
टॉस के लिए सिक्का उछालतीं मिताली राज। टॉस के लिए सिक्का उछालतीं मिताली राज।
X
वेलोसिटी के खिलाफ मैच में शॉट लगातीं जेमिमा रोड्रिग्ज।वेलोसिटी के खिलाफ मैच में शॉट लगातीं जेमिमा रोड्रिग्ज।
सुपरनोवा की सोफी डिवाइन को मैच जीतने की बधाई देतीं मिताली राज।सुपरनोवा की सोफी डिवाइन को मैच जीतने की बधाई देतीं मिताली राज।
राधा यादव ने शेफाली वर्मा का विकेट लेकर वेलोसिटी की शुरुआत खराब कर दी।राधा यादव ने शेफाली वर्मा का विकेट लेकर वेलोसिटी की शुरुआत खराब कर दी।
ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने भी वेलोसिटी और सुपरनोवा का मैच देखा।ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने भी वेलोसिटी और सुपरनोवा का मैच देखा।
डेनियल वॉट ने मिताली राज के साथ मिलकर 56 रन की साझेदारी की।डेनियल वॉट ने मिताली राज के साथ मिलकर 56 रन की साझेदारी की।
सुपरनोवा की अनुजा पाटिल ने वेलोसिटी की हेले मैथ्यूज का विकेट लिया।सुपरनोवा की अनुजा पाटिल ने वेलोसिटी की हेले मैथ्यूज का विकेट लिया।
मैच देखने पहुंचने दर्शकों ने महिला क्रिकेटर्स की इस अंदाज में हौसलाअफजाई की।मैच देखने पहुंचने दर्शकों ने महिला क्रिकेटर्स की इस अंदाज में हौसलाअफजाई की।
हमारी बेटियां बेटों से कम नहीं। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम से दर्शकों ने ऐसा ही संदेश दिया।हमारी बेटियां बेटों से कम नहीं। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम से दर्शकों ने ऐसा ही संदेश दिया।
मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के प्रशंसकों ने एक ही स्टैंड के नीचे बैठकर मैच देखा।मिताली राज और हरमनप्रीत कौर के प्रशंसकों ने एक ही स्टैंड के नीचे बैठकर मैच देखा।
टॉस के लिए सिक्का उछालतीं मिताली राज।टॉस के लिए सिक्का उछालतीं मिताली राज।

  • वेलोसिटी ने अपने पहले मैच में ट्रेलब्लेजर्स को 3 विकेट से हराया था
  • सुपरनोवा को अपने पहले मैच में ट्रेलब्लेजर्स से हार झेलनी पड़ी थी

May 09, 2019, 08:30 PM IST

खेल डेस्क. वुमन मिनी आईपीएल यानी वुमन्स टी-20 चैलेंज के तीसरे मैच में गुरुवार को सुपरनोवा ने वेलोसिटी को 12 रन से हरा दिया। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में वेलोसिटी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुपरनोवा ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 142 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी 20 ओवर में 3 विकेट पर 130 रन ही बना पाई।

वेलोसिटी-सुपरनोवा नेट रनरेट के आधार पर फाइनल में पहुचीं

  1. वेलोसिटी भले ही यह मैच हार गई, लेकिन उसने 11 मई को होने वाले फाइनल के लिए नेट रनरेट के आधार क्वालिफाई कर लिया। शनिवार को उसके और सुपरनोवा के बीच इसी मैदान पर फाइनल होगा।

  2. इस टूर्नामेंट में 3 टीमें सुपरनोवा, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी उतरी थीं। तीनों ने 2-2 मैच खेले और 1-1 मुकाबले जीते। पहले मैच में ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवा को 2 रन से हराया। दूसरे में वेलोसिटी ने ट्रेलब्लेजर्स को 3 विकेट से हराया।

  3. तीनों को 2-2 अंक मिले, लेकिन नेट रनरेट (+0.250) के आधार पर सुपरनोवा पॉइंट टेबल में टॉप पर रही। वेलोसिटी का नेट रनरेट +0.045 और ट्रेलब्लेजर्स का -0.305 रहा। इस तरह शीर्ष पर रहने वाली सुपरनोवा और वेलोसिटी ने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया।

  4. इससे पहले सुपरनोवा के लिए जेमिमा रोड्रिग्ज ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। उन्होंने 48 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। वे प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं।

  5. जेमिमा के अलावा चमारी अटापट्टू ने 38 गेंद पर 31 और प्रिया पुनिया ने 16 गेंद पर 16 रन बनाए। सोफी डिवाइन 14 गेंद पर 9 रन ही बना पाईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर एक रन बनाकर नाबाद रहीं।

  6. वेलोसिटी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में 31 गेंद पर 34 रन बनाने वालीं 15 साल की शेफाली वर्मा 2 रन पर ही पवेलियन लौट गईं। टीम का स्कोर 21 रन था कि ओपनर हेले मैथ्यूज भी 11 रन पर अनुजा पाटिल की शिकार बनीं।

  7. इसके बाद डेनियल वॉट (43 रन) और कप्तान मिताली राज (नाबाद 40 रन) ने पारी संभाली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े। टीम के खाते में जब 77 रन जुड़े थे तब पूनम यादव ने डेनियल को बोल्ड कर दिया।

  8. डेनियल की जगह वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 30 रन) ने क्रीज संभाली। दोनों ने टीम को जीत दिलाने की काफी कोशिश की, लेकिन स्कोर को 130 तक ही ले जा पाईं।

  9. दोनों टीमें इस प्रकार हैं

    वेलोसिटी : मिताली राज (कप्तान), शेफाली वर्मा, हेले मैथ्यूज, डेनियल वॉट, वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), जहांआरा आलम, एमेलिया केर, शिखा पांडेय, कोमल जानजाद, एकता बिष्ट।

  10. सुपरनोवा : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), चमारी अटापट्टू, जेमिमा रोड्रिग्ज, नटाली सीवर, सोफी डिवाइन, लिया ताहुहु, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), अनुजा पाटिल, पूनम यादव, राधा यादव, प्रिया पुनिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना