• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Women's T20 Asia Cup: Bangladesh To Face Thailand In Opener On October 1; India Versus Pakistan On October 7

विमेंस एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान:7 अक्टूबर को भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की महिला टीमें; बांग्लादेश में 1 अक्टूबर से शुरू होगा टूर्नामेंट

दुबई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बांग्लादेश में एक अक्टूबर से होने वाले विमेंस टी-20 एशिया कप के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। एशिया क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। टूर्नामेंट की शुरुआत 1 अक्टूबर से होगी। 15 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत अपने अभियान की शुरुआत एक अक्टूबर से श्रीलंका के खिलाफ करेगा। उसकी पाकिस्तान से भिड़ंत 7 अक्टूबर को होगी।

7 टीमें लेंगी हिस्सा
इसमें 7 टीमें हिस्सा लेंगी। जिनमें भारत, पाकिस्तान, मेजबान बांग्लादेश, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), थाईलैंड और मलेशिया शामिल है। वहीं, तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान की कोई महिला टीम नहीं है।

बांग्लादेश पिछली बार की डिफेंडिंग चैंपियन है।
बांग्लादेश पिछली बार की डिफेंडिंग चैंपियन है।

राउंड रॉबिन के आधार पर खेला जाएगा
टूर्नामेंट राउंड रॉबिन के आधार पर खेला जाएगा। सभी टीमों को आपस में भिड़ना होगा। वहीं टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी। पहला टूर्नामेंट राउंड रॉबिन आधार पर खेला जाएगा। सेमीफाइनल 11 और 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा।

10 दिनों के अंदर 6 मुकाबले खेलेगी टीम
भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत एक अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ करेगी। इसके बाद टीम मलेशिया (3 अक्टूबर) और यूएई (4 अक्टूबर) से लगातार दो दिनों में भिड़ेगी। टीम इंडिया 8 अक्टूबर को मेजबान बांग्लादेश और 10 अक्टूबर को थाईलैंड से भिड़ेगी। हरमनप्रीत की टीम इंडिया 10 दिनों के अंदर छह लीग गेम्स खेलेगी।

पुरुषों में श्रीलंका ने जीता एशिया
पुरुषों में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर छठवीं बार खिताब अपने नाम किया। इस बार एशिया कप यूएई में आयोजित किया गया। हालांकि इस टूर्नामेंट मेजबानी श्रीलंका के पास ही थी, लेकिन देश में राजनीतिक उथल पुथल के कारण इसे यूएई शिफ्ट कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...