वर्ल्ड कप / टूर्नामेंट में जेसन होल्डर ने मारा सबसे लंबा छक्का , टॉप 5 में वेस्टइंडीज के 3 खिलाड़ी



जेसन होल्डर, 4 जुलाई को अफगानिस्तान के खिलाफ एक शॉट खेलते हुए जेसन होल्डर, 4 जुलाई को अफगानिस्तान के खिलाफ एक शॉट खेलते हुए
X
जेसन होल्डर, 4 जुलाई को अफगानिस्तान के खिलाफ एक शॉट खेलते हुएजेसन होल्डर, 4 जुलाई को अफगानिस्तान के खिलाफ एक शॉट खेलते हुए

  • जेसन होल्डर ने बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए 105 मीटर लंबा छक्का मारा
  • वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहले टूर्नामेंट में कुल 353 छक्के मारे गए
  • इयोन मोर्गन ने सबसे ज्यादा 22 छक्के, आरोन फिंच ने 18 और रोहित शर्मा ने 14 छक्के मारे

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 09:02 PM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। फाइनल मैच से पहले टूर्नामेंट में अब तक कुल 353 छक्के लग चुके हैं, जिसमें से इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने सबसे ज्यादा 22 छक्के मारे हैं। इनके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंच ने 18 और भारत के रोहित शर्मा ने 14 छक्के मारे हैं। टूर्नामेंट में सबसे लंबे छक्के की बात करें, तो यह रिकॉर्ड वेस्‍टइंडीज टीम के कप्‍तान जेसन होल्डर के नाम हैं, जिन्होंने 105 मीटर लंबा छक्का मारा।  

 

  1. जेसन होल्डर (105 मीटर) : वेस्टइंडीज के कप्तान और ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने टूर्नामेंट में सबसे लंबा छक्का मारा है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 42वें ओवर की दूसरी गेंद पर 105 मीटर लंबा छक्का मारा। उस वक्त टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा बॉलिंग कर रहे थे।
  2. शिमरोन हेटमेयर (104 मीटर) : विश्व कप 2019 में सबसे लंबा छक्का लगाने वाले खिलाड़ियों में दूसरा नाम वेस्टइंडीज के ही शिमरोन हेटमेयर का ही है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया। ऑफ स्पिनर मोसद्देक हुसैन 38वें ओवर की तीसरी गेंद फेंक रहे थे, तभी हेटमेयर ने 104 मीटर लंबा छक्का लगाया। 
  3. आंद्रे रसेल (103 मीटर) : लंबा छक्का लगाने में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के ही स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का है। उन्होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में 37वां ओवर डालने आए एडम जंपा की पहली गेंद पर 103  मीटर लंबा छक्‍का लगाया। 
  4. जेसन रॉय (101 मीटर) : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 101 मीटर लंबा छक्का मारा। इस मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड ने 32.1 ओवर में दो विकेट खोकर जीत दर्ज की। 
  5. महमूदुल्लाह (98 मीटर) : इस टूर्नामेंट में लंबा छक्का लगाने वाले खिलाड़ियों में 5वां नाम बांग्लादेश के महमूदुल्लाह का है। रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बना। इस मैच में एक दिन में 700 से अधिक रन बनाए गए। महमुदुल्लाह ने 69 रनों की पारी खेली। उन्होंने 45वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की पांचवी गेंद पर 98 मीटर लंबा छक्का लगाया। हालांकि यह मैच बांग्लादेश हार गया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 381 रन बनाए थे। बांग्लादेश लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 333 रन ही बना सकी। 
  6. क्रिस गेल (98 मीटर) : लंबा छक्का लगाने वाले खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम भी शामिल है। क्रिस गेल ने टूर्नामेंट में कुल 12 छक्के मारे। वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में गेल ने मैट हेनरी के 8वें ओवर में 98 मीटर लंबा छक्का मारा।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना