तारीफ / द्रविड़ ने कहा- कोहली हर दौरे पर कुछ न कुछ सीखते हैं, धोनी बड़े मैचों के खिलाड़ी

X

  • द्रविड़ ने कहा- तेंदुलकर के 49 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं कोहली
  • धोनी बड़े मुकाबलों में शामिल रहते हैं, यह काफी मायने रखता है: द्रविड़

May 18, 2019, 05:45 PM IST

खेल डेस्क. पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के कप्तान विराट और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की। उन्होंने कहा, "कोहली लगातार अपने खेल में सुधार कर रहे हैं। यही चीज उन्हें दूसरों से अलग बनाती है। कोहली के अंदर हर दौरे से सीखने की क्षमता है। यह उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद करता है। वे सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। एक समय यह नामुमकिन लग रहा था।"

 

स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में द्रविड़ ने धोनी को बड़े मैचों का खिलाड़ी बताया। उन्होंने कहा, "धोनी की खासियत है कि वे बड़े टूर्नामेंट और बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं। इसलिए वे ज्यादातर बड़े मुकाबलों में शामिल रहते हैं, उसमें बेहतर प्रदर्शन करते हैं। यह काफी मायने रखता है।"

 

dravid

 

'विराट ने ऐसे मानक स्थापित किए, जो किसी ने सोचे नहीं थे'
द्रविड़ ने कहा, "विराट अपने खेल में सिर्फ सुधार करता है। वह लगातार बेहतर हो रहा है। उसने कई ऐसे मानक स्थापित किए हैं, जो हमने सोचा था कि कभी किसी को हासिल नहीं होगा। सचिन तेंदुलकर ने एकदिवसीय क्रिकेट में 49 शतक बनाए। लोगों ने सोचा था कि इसे हासिल करने में बहुत समय लगेगा। अब विराट इससे सिर्फ 9 शतक दूर है।"

 

'खराब दौरों के बाद कोहली बेहतर खिलाड़ी के तौर पर वापसी करते हैं'
पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "विराट के बारे में एक बात यह है कि भले ही उनका दौरा खराब रहा हो, लेकिन हर बार वे बेहतर खिलाड़ी के तौर पर वापसी करते हैं। 2014 में इंग्लैंड का दौरा निराशाजनक था। पहली बार वे ऑस्ट्रेलिया में सफल नहीं थे। अब उन्होंने दोनों जगहों पर रन बनाए।"

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना