• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • World Cup 2019 Satta Bazaar Rate by The Telegraph, Satta Bazaar bets on Team India, England with lowest rates

वर्ल्ड कप / सट्टा बाजार में भारत और इंग्लैंड पर सबसे कम भाव, ज्यादा भाव यानी टीम कमजोर

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 11:51 AM IST


भारतीय टीम। भारतीय टीम।
X
भारतीय टीम।भारतीय टीम।

  • भारत पर 3/1 भाव, यानी 1 रुपए लगाने वाले जीत पर 3 रुपए पाएंगे
  • इंग्लैंड 2/1 भाव के साथ टॉप पर, सबसे नीचे अफगानिस्ता पर 250/1 भाव

रोज क्लार्क, द टेलिग्राफ. वर्ल्ड कप शुरू हुए 2 हफ्ते हो गए हैं। हर टीम 2 या उससे ज्यादा मैच खेल चुकी है और उनके प्रदर्शन के हिसाब से दुनियाभर का सट्‌टा बाजार भी एक्टिव हो चुका है। इस बार किसी भी टीम को फेवरेट बता पाना मुश्किल है, क्योंकि टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में हो रहा है। इसलिए ये अंदाजा लगाना आसान नहीं है कि 10 में से कौन सी 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। लीग राउंड खत्म होने तक नेट रनरेट भी असर दिखाने लगेगा। फिर भी सट्‌टा बाजार की नजर में इंग्लैंड, भारत ही फेवरेट है। ऑस्ट्रेलिया भी टॉप-3 में है, क्योंकि बुकी मानते हैं कि उन्हें बड़े मैच जीतना आता है।

The Telegraph

ये है टॉप-10 टीमों का भाव

  1. इंग्लैंड: 2/1 
    इंग्लैंड मेजबान है। ये एकलौती टीम है, जिसके 4 बल्लेबाज आईसीसी रैंकिंग टॉप-20 में शामिल हैं- जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, इयान मॉर्गन और जोस बटलर। 3 में 2 मैच जीतकर टीम फॉर्म में भी है।

  2. भारत: 3/1 
    दूसरे नंबर पर फेवरेट है- टीम इंडिया। भाव है 3/1 का। विराट, रोहित की मौजूदगी से बैटिंग मजबूत है। गेंदबाजी भी अब तक जोरदार रही है। भारत, अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हरा चुका है।

  3. ऑस्ट्रेलिया: 7/1 
    स्मिथ, वॉर्नर की वापसी से टीम मजबूत हुई है। हालांकि अभी भी पिछले कुछ वर्ल्ड कप की तरह मजबूत नहीं है, पर सट्‌टा बाजार मानता है कि इस टीम को बड़े टूर्नामेंट जातना आता है।

  4. दक्षिण अफ्रीका: 9/1 
    अफ्रीका लगातार 3 मैच हार चुकी है, एक बारिश से रद्द हो गया। हालांकि अभी इस पर से भरोसा पूरी तरह डिगा नहीं है और सट्‌टा बाजार मान रहा है कि मजबूत गेंदबाजी वाली टीम वापसी करने में सक्षम है।

  5. न्यूजीलैंड: 12/1 
    न्यूजीलैंड ऐसी टीम है, जिसे हर टूर्नामेंट में अंडर डॉग माना जाता है। बाजार का मानना है कि टीम टॉप-3 टीमों के खिलाफ उलटफेर कर सकती है।

  6. वेस्टइंडीज: 16/1 
    विंडीज ने पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एग्रेसिव गेंदबाजी की। पर अनिश्चित फॉर्म के कारण बाजार विंडीज पर बहुत भरोसा नहीं कर रहा है।

  7. पाक: 20/1 
    2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद भी बाजार का मानना है कि पाकिस्तान की टीम तो प्रतिभाशाली है, पर इनके प्रदर्शन में अनियमितता बरकरार है

  8. बांग्लादेश: 125/1 
    बांग्लादेश ने 2015 वर्ल्ड कप तक जितना सुधार दिखाया था, उस रफ्तार से पिछले 4 साल में टीम आगे नहीं बढ़ सकी। इसलिए भाव कम है।

  9. श्रीलंका: 150/1 

    इस बार सबसे कमजोर नजर आ रही श्रीलंका की टीम सटोरियों की लिस्ट में बांग्लादेश से भी नीचे है। 3 मैच में श्रीलंका एक ही जीत सकी

  10. अफगान: 250/1 
    अफगानिस्तान वनडे रैंकिंग के साथ-साथ सट्‌टा बाजार की रैंकिंग में भी आखिरी पायदान पर है। अफगानिस्तान दूसरी बार वर्ल्ड कप खेल रही है।

COMMENT