वर्ल्ड कप / मैथ्यू हेडन ने की युवराज की खिंचाई, युवी ने कहा- हम भारी पड़ेंगे



मैथ्यू हेडन (बाएं) और युवराज सिंह। (फाइल फोटो)) मैथ्यू हेडन (बाएं) और युवराज सिंह। (फाइल फोटो))
X
मैथ्यू हेडन (बाएं) और युवराज सिंह। (फाइल फोटो))मैथ्यू हेडन (बाएं) और युवराज सिंह। (फाइल फोटो))

  • 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था
  • युवराज सिंह 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य थे, तब भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2019, 02:18 PM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को होने वाले मैच से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने एक विज्ञापन शेयर करते हुए भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह की खिंचाई करने की कोशिश की। उन्होंने दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच का जिक्र करते हुए मुकाबले के इंतजार की बात भी लिखी। इसके बाद युवराज ने भी हेडन को जवाब दिया और मैच में भारत की ओर से कड़ी टक्कर मिलने की बात कही।

 

हेडन विज्ञापन शेयर किया

वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच को लेकर एक प्रोमो बनाया। इस विज्ञापन में एक भारतीय फैन वर्ल्ड कप इतिहास में भारतीय टीम की जीती दो वर्ल्ड कप ट्रॉफी (1983, 2011) दिखाकर बाकी टीमों को चिढ़ाता नजर आता है, तभी एक ऑस्ट्रेलियाई फैन वहां आ जाता है, जिसके पास उनकी टीम की जीती पांच वर्ल्ड कप ट्रॉफी (1987, 1999, 2003, 2007 और 2015) रहती हैं। इसके बाद बाकी टीमों के फैंस उस इंडियन फैन पर हंसने लगते हैं।


इस वीडियो को शेयर करते हुए हेडन ने लिखा, 'अरे युवराज, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए स्टार स्पोर्ट्स भारत का ये प्रोमो बहुत बढ़िया है। क्या तुमने इसे देखा? इसके लिए तुम मेरे हाथ पर ताली मार सकते हो, आप लोगों से 9 जून को मिलते हैं।'

 

युवराज ने भी दिया जवाब

मैथ्यू हेडन के ट्वीट को देखने के बाद युवराज सिंह ने भी उन्हें जवाब दिया। युवी ने लिखा, 'हेडन अब उन पांच वर्ल्ड कप टाइटल्स को दिखाना बंद करो, भारत-ऑस्ट्रेलिया के 9 जून वाले मैच में हम आपके मुकाबले कहीं अच्छे साबित होने वाले हैं। #क्रिेकेट-का-क्राउन #ले-जाएंगे #CWC19।

 

 

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

वर्ल्ड कप हिस्ट्री में दोनों टीमों के बीच अबतक 11 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से 8 में ऑस्ट्रेलिया को, तो 3 में भारत को जीत हासिल हुई है। इस दौरान दोनों टीमों की टक्कर क्वार्टर फाइनल (2011), सेमीफाइनल (2015) और फाइनल (2003) में भी हो चुकी है। इसमें से क्वार्टर फाइनल को छोड़ दोनों मैचों में भारत की हार हुई थी। वर्ल्ड कप 2019 में भारत अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा चुका है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में अफगानिस्तान और दूसरे मैच में वेस्ट इंडीज को मात दी थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना