VIDEO में देखें महिला वर्ल्ड कप का सबसे लंबा छक्का:पूजा वस्त्रकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया 81 मीटर लंबा SIX, स्मृति मंधाना को छोड़ा पीछे

ऑकलैंड3 महीने पहले

न्यूजीलैंड में खेले जा रहे महिला वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हुआ। मैच में भारतीय पारी के दौरान पूजा वस्त्रकर ने 49वें ओवर की 5वीं गेंद पर टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का लगाया। छक्के ने 81 मीटर की दूरी तय की।

इससे पहले वर्ल्ड कप में भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और साउथ अफ्रीका की क्लो ट्राइऑन 80 मीटर लंबा छक्का लगा चुकी हैं। मंधाना ने वेस्टइंडीज के खिलाफ छक्का जड़ा था। इन तीनों खिलाड़ियों के बाद पाकिस्तान की निदा डार का नंबर आता है, जिन्होंने 78 मीटर का छक्का साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में लगाया था। वहीं, वेस्टइंडीज की मैथ्यूज ने इंग्लैंड के खिलाफ 77 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

मैच में पूजा ने खेली ताबड़तोड़ पारी
मैच में भारत ने विकेटकीपर ऋचा घोष (8) और स्नेह राणा (1) का विकेट जल्दी गंवा दिया था। इसके बाद 7वें विकेट के लिए हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्रकर ने केवल 47 गेंदों पर 64 रन की पार्टनरशिप की। पूजा 28 गेंदों पर 34 रन बनाकर भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुईं, जबकि हरमन ने 47 गेंदों पर नाबाद 57 रन बनाए।

पूजा- हरमनप्रीत की मेहनत गई बेकार
दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को महिला वर्ल्ड कप के 18वें मैच में 6 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 278 रन का टारगेट दिया था, जिसे कंगारू टीम ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान मैन लैनिंग (97) टॉप स्कोरर रहीं। लैनिंग के अलावा एलिसा हीली ने 65 गेंदों पर 72 रन, रैचेल हेन्स ने 43 रन और एलिस पेरी ने 28 रन की पारी खेली। वहीं, बेथ मूनी 30 रन बनाकर नाबाद रहीं। ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप में ये लगातार 5वीं जीत है।

अब भारत की राह मुश्किल
भारत के अब पांच मैचो में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक हो गए हैं। टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में बचे हुए दोनों मुकाबले बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं। ये दोनों मैच टीम इंडिया को जीतने होंगे। इसमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला काफी अहम होने वाला है, क्योंकि अफ्रीकी टीम ने अब तक खेले चारों मुकाबले जीते हैं और वो कमाल के फॉर्म में है।

वहीं, अगर बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय महिला टीम बड़े अंतर से जीत दर्ज करती है तो इससे भारत के रन रेट में इजाफा होगा। ऑस्ट्रेलिया इस जीत के साथ 2022 के वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

खबरें और भी हैं...