पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • World Cup Eleven: Shahid Afridi Picks Virat Kohli Over Sachin Tendulkar And MS Dhoni, Here\'s Why

सचिन- धोनी महान, लेकिन वर्ल्ड इलेवन में विराट को उनकी शानदार बैटिंग के लिए चुना : अफरीदी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाहिद अफरीदी ने अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम में सचिन और धोनी को जगह नहीं दी
  • पूर्व ऑलराउंडर ने पाकिस्तान के 5 खिलाड़ियों को चुना- भारत से सिर्फ विराट

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी वर्ल्ड इलेवन टीम में सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी के बजाए विराट कोहली को चुने जाने पर सफाई दी है। अफरीदी ने कहा है कि सचिन और धोनी महान क्रिकेटर हैं लेकिन विराट को खेलते देखना शानदार अनुभव होता है। अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ को लेकर भी शाहिद पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। ज्यादातर साथी खिलाड़ियों ने शाहिद के खुलासों पर नाराजगी जाहिर की है।


क्रिकेट फैन्स ने उठाए सवाल
अफरीदी ने अपनी वर्ल्ड इलेवन में पांच पाकिस्तानी क्रिकेटरों को जगह दी। चार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं। भारत से सिर्फ विराट कोहली हैं। क्रिकेट फैन्स सोशल मीडिया पर लगातार सवाल उठा रहे हैं कि अफरीदी ने सचिन और धोनी को अपनी टीम में क्यों नहीं रखा। इस पर अफरीदी ने एक टीवी चैनल के जरिए जवाब दिया। उन्होंने कहा, सचिन और धोनी महान क्रिकेटर हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, लेकिन मैंने कोहली को इसलिए चुना क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में जादू है। वे बैटिंग करते वक्त बहुत शानदार दिखते हैं।

 

भारत में बहुत प्यार मिला
भारत और पाकिस्तान के बीच काफी वक्त से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही। शाहिद ने भारत के कई दौरे किए हैं। इस वजह से भारत के प्रति उनका लगाव भी काफी ज्यादा है। शाहिद ने कहा- मैं जब भी भारत गया तो वहां ढेर सारा प्यार और बहुत अच्छी यादें मिलीं। भारतीय क्रिकेट काफी आगे है और वहां क्रिकेट का संचालन भी सही तरीके से होता है।

 

दक्षिण अफ्रीका से सिर्फ कालिस
शाहिद अफरीदी की वर्ल्ड इलेवन टीम इस तरह है। सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, इंजमाम उल हक, जैक्स कालिस, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, शेन वॉर्न, शोएब अख्तर और सकलेन मुश्ताक।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें