पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • World Cup: New Zealand Beats West Indies By 5 Runs, Gains Top Spot In Points Table

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आखिरी दो ओवरों में 8 रन नहीं बना पाया वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड ने 5 रन से हराया

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वेस्टइंडीज की हार के बाद ब्रेथवेट को ढांढस बंधाते न्यूजीलैंड के रॉस टेलर। - Dainik Bhaskar
वेस्टइंडीज की हार के बाद ब्रेथवेट को ढांढस बंधाते न्यूजीलैंड के रॉस टेलर।
  • वेस्टइंडीज के लिए कार्लोस ब्रेथवेट ने आखिर तक 101 रन की पारी खेली, वे टीम को जीत नहीं दिला पाए
  • न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को 148 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

मैनचेस्टर. न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 रन से हराकर वर्ल्ड कप में लगातार पांचवां मैच जीता। न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए। एक समय पहले ओवर में ही दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन के 148 और रॉस टेलर ने 69 रन की बदौलत आठ विकेट पर 291 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की टीम 286 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मैच के आखिर में वेस्टइंडीज का एक विकेट बचा था और जीत के लिए उसे दो ओवर में 8 रन की जरूरत थी। हालांकि, नीशम की गेंद को लंबा मारने के चक्कर में शतक लगाकर खेल रहे ब्रेथवेट लॉन्ग ऑन पर बोल्ट को कैच थमा बैठे।

 

फॉर्म में लौटे क्रिस गेल

दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और उसके दो विकेट 20 रन के अंदर ही गिर गए। हालांकि, सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के धुआंधार 87 और हेटमायर के 54 रनों ने टीम को संभाल लिया। गेल ने अपनी पारी में 8 चौके और छह छक्के लगाए। कार्लोस ब्रेथवेट ने आखिर में 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली। लेकिन वह टीम को हार से नहीं बचा पाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 10 ओवर में 4 और फर्ग्यूसन ने 3 विकेट लिए। 

 

पॉइंट्स टेबल में टॉप पर न्यूजीलैंड

मैच में केन विलियम्सन को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड के 6 मैचों में 11 अंक हो गए और वह अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई। वहीं हार के साथ सातवें नंबर पर स्थित वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं काफी कम हो गईं। विंडीज टीम का अगला मुकाबला अब 27 जून को भारत से होगा। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser