कोहली और शास्त्री के लौटने पर टीम के वर्ल्ड कप में प्रदर्शन की समीक्षा करेगी सीओए

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंडिया वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई थी, टॉप ऑर्डर की विफलता से 240 रनों का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर पाई
  • सीओए अध्यक्ष विनोद राय ने कहा- कोहली-शास्त्री के लौटने पर उनसे बातचीत जरूर करेंगे
  • समीक्षा बैठक में अंबाती रायडू के चयन का मुद्दा भी उठ सकता है

लंदन. बीसीसीआई में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) टीम के विश्व कप में प्रदर्शन की समीक्षा करेगी। टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के देश लौटने पर समीक्षा के साथ-साथ इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम के सेलेक्शन को लेकर भी बातचीत होगी।

 

10 जुलाई को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 240 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया 221 रन पर सिमट गई थी। रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली ने एक-एक रन बनाए थे।

1) चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद से भी होंगे सवाल

सीओए के अध्यक्ष विनोद राय, सदस्य डायना इल्डुजी, लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा.) रवि थोगड़े चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद के साथ भी बैठक करेंगे। इसमें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के रोडमैप को लेकर चर्चा की जाएगी।

विनोद राय ने कहा- कोच और कप्तान के ब्रेक से लौटकर आने के बाद हम निश्चित तौर पर समीक्षा करेंगे। हम अभी तारीख और जगह नहीं तय कर रहे हैं, लेकिन हम उनसे बातचीत करेंगे।

उन्होंने कहा- वर्ल्ड कप में भारत का अभियान खत्म हो चुका है। किस तरह, कहां और कैसे यह सवाल नहीं हैं। जो बातचीत होनी है, उसके बारे में मैं अभी आपको कुछ नहीं बता सकता।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, माना जा रहा है कि इस समीक्षा बैठक के दौरान शास्त्री, कोहली और एमएसके प्रसाद से कुछ सवाल जरूर पूछे जाएंगे। यह भी कहा जा रहा है कि वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन के दौरान अंबाती रायडू का मसला भी इस समीक्षा में उठेगा।

टीम मैनेजमेंट से पूछा जा सकता है कि जब नंबर 4 की पोजिशन पर रायडू को लेकर निश्चितता नहीं थी, तब उन्हें वर्ल्ड कप से ऐन पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई सीरीज में शामिल क्यों किया गया। दरअसल, खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद रायडू को वर्ल्ड कप के दल में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। 

खबरें और भी हैं...